जिला बिलासपुर की थाना कोनी पुलिस का दुष्कर्म करने वाले आरोपी पर प्रहार : प्रथम सूचना दर्ज होने के एक घण्टे के अंदर दुष्कर्म का आरोपी कोनी पुलिस की गिरफ्त में, त्वरित कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड पर !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – बिलासपुर : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थिया दिनांक 22 अप्रैल 2024 को थाना उपस्थित आकर लिखित आवेदन पेश कर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आज दिनांक 22 अप्रैल 2024 के सुबह 05:30 बजे लगभग जब प्रार्थिया की मां बर्तन मांजने घर से बाहर गई थी, प्रार्थिया घर में अकेली सोयी थी। उसी समय संतोष पटेल कमरे में आकर जबरदस्ती इसे नींद से उठाकर मैं तुमसे प्यार करता हूं और तुमसे शादी करना चाहता हूं कहते हुए जबरदस्ती करने लगा। चिल्लाने पर जान से मारने की धमकी देते हुए मुंह को दबाकर जबरदस्ती बलात्कार किया है। घटना कि रिपोर्ट पर थाना कोनी में अपराध धारा – 450, 376, 506 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

मामले की गंभीरता एवं महिला संबंधी अपराध होने से घटना की सूचना तत्त्काल पुलिस अधीक्षक बिलासपुर श्री रजनीश सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री उमेश कश्यप एवं नगर पुलिस अधीक्षक सरकण्डा श्री सिद्धार्थ बघेल को दूरभाष के माध्यम से दी गई। पुलिस अधीक्षक बिलासपुर द्वारा प्रकरण के आरोपी संतोष कुमार पटेल को शीघ्र गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर थाना प्रभारी कोनी गोपाल सतपथी के कुशल नेतृत्व में आरोपी संतोष कुमार पटेल की घटना स्थल के आसपास के संभावित स्थानों पर पतासाजी की जा रही थी।

इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी घटना के बाद जिले से बाहर जाने के फिराक में था, जिसकी सूचना पर घटना-स्थल के पास हमराह स्टॉफ द्वारा दबिश देकर आरोपी को पकड़ा गया। आरोपी से पूछताछ में जुर्म घटित करना स्वीकार करने पर आरोपी को अपराध कायमी के एक घण्टे के भीतर विधिवत् गिरफ्तार किया गया और आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी गोपाल सतपथी, हायक निरीक्षक सुरेन्द्र कुमार तिवारी, हायक निरीक्षक भरत लाल राठौर, आरक्षक शैलेन्द्र साहू, प्रकाश तिवारी महिला आरक्षक सुरेखा कुर्रे का सराहनीय योगदान रहा है

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!