नाबालिग बालिका को अपने साथ ले जाकर शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को सिटी कोतवाली जशपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – जशपुर/कुनकुरी : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि थाना सिटी कोतवाली जशपुर क्षेत्रांतर्गत निवासरत एक पिता ने दिनांक 27 मई 2024 को थाना जशपुर में सूचना दी थी कि उसकी 16 वर्ष की नाबालिग पुत्री अपने दादा-दादी के साथ रहकर जशपुर के एक स्कूल में पढ़ाई करती है। दिनांक 23 मई 2024 के शाम को 04:00 बजे प्रार्थी अपने पिता के घर गया था, उसी दौरान शाम लगभग 04:00 बजे उसकी नाबालिग पुत्री एक लड़के के मोटर सायकल से उतरकर घर में प्रवेश कर रही थी।

दादा ने लड़की से पूछा कि कहां गई थी तो वह डर से कुछ नहीं बताई, लड़की के दादा ने अपने पुत्र से पूछा तो उसने बताया कि वह दिनांक 22 मई 2024 के शाम लगभग 07:00 बजे से घर से बिना बताये कहीं चली गई थी, जो अभी आ रही है। परिजनों द्वारा नाबालिग पुत्री से पूछने पर बताई कि इसे अजय नाम का लड़का उक्त दिनांक के करीबन 04:00 बजे गुपचुप खाने चलते हैं, बोलकर अपने मोटर सायकल में बैठाकर ले गया, गुपचुप खिलाने के बाद इसे अपना घर देख लेना बोलकर एक बिल्डिंग में ले गया और बिलडिंग में ले जाकर एक रूम में बंद कर दिया, नाबालिग पुत्री जब सोने लगी तब रात्रि करीबन 09:00 बजे अजय यादव इसके साथ शादी करूंगा बोलकर दुष्कर्म किया, सुबह घर जाने की बात बोली तब अजय यादव इसे घर जाने से मना किया और अभी अपने मोटर सायकल से घर के पास छोड़ कर चले जाना बताया। अजय यादव उसकी नाबालिग पुत्री के साथ शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म करने पर आरोपी अजय यादव के विरूद्ध धारा 363, 366, 376 भा.द.सं. एवं धारा 4 पॉक्सो एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में मुखबीर की सूचना पर पतासाजी कर अभियुक्त अजय यादव को चंद घंटे के भीतर अभिरक्षा में लिया गया। पूछताछ में अजय यादव ने उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल जप्त किया गया है। अभियुक्त अजय यादव उम्र 23 साल निवासी ग्राम पोस्ट थाना बगीचा के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 28 मई 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।         

आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी में सहायक निरीक्षक ईश्वर प्रसाद वारले, हायक निरीक्षक बैजन्ती किण्डो, आरक्षक 76 राजकेश्वर, हिला आरक्षक 623 कौशल्या लकड़ा, सैनिक रविशंकर डनसेना आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!