फोटोग्राफी वीडियो ग्राफी के संबंध में रेंज स्तरीय दो दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन, रेंज के सभी जिलों से 190 प्रतिभागियों ने लिया प्रशिक्षण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, बिलासपुर : दिनांक 6.6.24 को फोटोग्राफी वीडियोग्राफ़ी विषय पर, पुलिस लाइन बिलासपुर के मीटिंग हॉल में रेंज स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है।

दो दिवसीय इस कार्यशाला का उद्घाटन पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज बिलासपुर डॉ. संजीव शुक्ला सर  के मुख्य आतिथ्य में एवं पुलिस अधीक्षक बिलासपुर श्री रजनेश सिंह सर की अध्यक्षता में किया गया।

इस प्रशिक्षण के प्रथम सत्र में डॉ T L चन्द्रा, ज्वाइंट डायरेक्टर, स्टेट एफएसएल रायपुर के द्वारा पुलिस फोटोग्राफी के संबंध में घटनास्थल निरीक्षण, स्केल फोटोग्राफी, FSL किट के सही उपयोग के संबंध में विस्तार से बताया ।

पुलिस मुख्यालय से फोटोग्राफी विशेषज्ञ श्री पटेल  द्वारा घटनास्थल फोटोग्राफी का प्रैक्टिकल करा कर और कैमरा की सेटिंग के संबंध में बताया गया एवम् उसे सुरक्षित करके साक्ष्य में उपयोग के संबंध में बताया गया।

निकॉन कंपनी से आए विशेषज्ञ श्री परिवेश शर्मा, श्री उज्ज्वल, श्री अजय हिंदुजा द्वारा  कैमरे के पार्ट्स, उनके लैंसेज के उपयोग, उनके फीचर्स और उच्च क्वालिटी की फोटोग्राफी करने की तकनीक के संबंध में बताया गया। रेंज के सभी जिलों से 190 प्रतिभागियों ने इस कार्यशाला में भाग लिया। कल भी इस कार्यशाला में फॉरेंसिक साइंस के एक्सपर्ट्स एवं कानून विशेषज्ञ द्वारा उनकी उपयोगिता और साक्ष्य में ग्राह्यता के संबंध में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!