अभियान : ‘स्पीड बाइकर्स’ और ‘ड्रिंक एंड ड्राइव’ करने वालों की सघन जांच के लिए पुलिस ने चलाया अभियान…..मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही में पुलिस ने 18 वाहनों का काटा 65,000/- रूपये का चालान….!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन पर सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने अभियान स्तर पर पुलिस की जांच कार्यवाही जारी है। पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन पर सभी थाना क्षेत्र के अंतर्गत माल वाहक वाहनों पर सवारी परिवहन पर पुलिस की कार्यवाही जारी है। इसी कड़ी में कल स्पीड बाइकर्स और शराब पीकर वाहन चलाने वालों की ब्रीथ एनालाइजर से जांच कर कार्यवाही की गई।

शहर में नगर पुलिस अधीक्षक श्री आकाश शुक्ला तथा ट्रैफिक डीएसपी रमेश चन्द्रा थानों व यातायात पुलिस के साथ देर शाम तक अलग-अलग स्थानों पर वाहन चेकिंग किया गया। कार्रवाई के दौरान पुलिस की जांच में 34 दुपहिया/भारी वाहन के चालक रडार में आये, जिनमें 14 व्यक्ति ब्रीथ एनालाइजर के परीक्षण पर शराब सेवन किये पाये गए, जिनके विरूद्ध धारा 185 मोटर व्हीकल एक्ट (MV Act) के अंतर्गत इस्तगाशा तैयार किया गया है तथा 18 अन्य वाहन चालकों पर एमवी एक्ट के विभिन्न धाराओं के अंतर्गत चालानी कार्यवाही कर 65,000/- रूपये का समन शुल्क की वसूली की गई है। पुलिस की वाहन जांच कार्यवाही नियमित रूप से जारी रहेगी। विदित हो कि संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार शराब पी कर गाड़ी चलाने पर जुर्माना दो हजार रुपये से बढ़ाकर दस हजार रुपये कर दिया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!