चोरी की नियत से एटीएम मशीन में तोड़फोड़ करने के मामले में विधि से संघर्षरत बालक सहित कुल दो आरोपी किये गए गिरफ्तार, वैधानिक कार्यवाही कर विधि से संघर्षरत बालक को बाल संप्रेक्षण गृह एवं अन्य आरोपी को केंद्रीय जेल अम्बिकापुर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों पर लगातार सख़्ती से कार्यवाही की जा रही हैं। इसी संदर्भ में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थी राकेश कुमार सिंह द्वारा दिनांक 13 जून 2024 को थाना लुन्ड्रा आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि घटना दिनांक 13 जून 2024 को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा चोरी की नियत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लुन्ड्रा के सामने लगे सेंट्रल बैंक के एटीएम मशीन में तोड़फोड़ किया गया हैं। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना लुन्ड्रा में अपराध क्रमांक 161/24 धारा 457, 380, 511, 427, 34 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर क्षतिग्रस्त एटीएम मशीन व सीसीटीव्ही फुटेज के आधार पर आरोपियों का पता तलाश किया गया। पता तलाश के दौरान घटना स्थल के आस-पास का सीसीटीव्ही फुटेज अवलोकन कर मामले के संदेहियों की पहचान कर घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ किया गया। मामले में शामिल 01 विधि से संघर्षरत बालक सहित आरोपी महेश्वर उर्फ लकडू उम्र 19 वर्ष साकिन ससौली थाना लुन्ड्रा का होना बताया गया।

घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर एटीएम मशीन से रूपये चोरी करने के नियत से रात्री में तोड़फोड़ करना स्वीकार किया गया। आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे का गईता जप्त किया गया है। विधि से संघर्षरत बालक एवं अन्य आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर विधि से संघर्षरत बालक को बाल संप्रेक्षण गृह एवं अन्य आरोपी को केंद्रीय जेल अम्बिकापुर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मे थाना प्रभारी लुन्ड्रा उपनिरीक्षक शिशिरकान्त सिंह, सहायक उपनिरीक्षक रामकरण राजवाड़े, आरक्षक निरंजन बड़ा, आरक्षक वीरेंद्र खलखो, आरक्षक बालकेश्वर पैकरा, आरक्षक कपील देव टोप्पो, आरक्षक जगेश्वर तिर्की शामिल रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!