युरेनियम प्लेट कारोबार में रकम निवेश के नाम पर ठगी कर रकम वापसी नहीं करते हुए आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के मामले में सरगुजा पुलिस को मिली बड़ी सफलता : मामले में सम्मिलित अंतर्राज्यीय आरोपी को कलकत्ता से किया गया गिरफ्तार, वैधानिक कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अम्बिकापुर : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि थाना कोतवाली अम्बिकापुर के मर्ग क्रमाक 108/23 धारा 174 जा.फौ. के मृतक गुरु प्रसाद जायसवाल साकिन नमनाकला पावर हाउस के पास अम्बिकापुर थाना कोतवाली का मर्ग डायरी तस्दीक जांच हेतु प्राप्त होने पर अवलोकन करने पर पाया गया कि मृतक गुरु प्रसाद जायसवाल को आरोपियों द्वारा रॉयल ब्रिटिश कंपनी में यूरेनियम प्लेट कारोबार के नाम पर रकम करीब 02 करोड़ रुपये की ठगी कर वापस नहीं करने व मृतक गुरु प्रसाद जायवाल का बौरीपारा स्थित भूमि को रजिस्ट्री करने हेतू दबाव बनाकर प्रताड़ित करने से त्रस्त होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है।

जांच के दौरान घटना-स्थल से सुसाइड नोट व आरोपियों से लेन-देन संबंधि दस्तावेज जप्त किया गया था। मामले के आरोपियों के विरु‌द्ध सदर धारा 306, 34 भा.द.वि. का अपराध घटित करना पाये जाने से थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 654/23 धारा 306, 34 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया एवं मामले में शामिल आरोपी अब्दुल नईम को दिनांक 18 अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा मामले में घटना के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्रित किये गए एवं मामले के आरोपियों के संबंध में तकनिकी जानकारी प्राप्त की जा रही थी। मामले में शामिल आरोपी की गिरफ़्तारी हेतु पुलिस टीम को कोलकत्ता रवाना किया गया था। पुलिस टीम के सतत प्रयास से मामले के आरोपी की घेराबंदी कर पकड़ कर पूछताछ की गई।

आरोपी द्वारा अपना नाम सुजित कुमार डे उम्र 50 वर्ष साकिन 166 जेस्सोंर रोड़ थाना दमदम जिला पीजीएस ए कोलकत्ता का होना बताया गया। आरोपी से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर घटना कारित करना स्वीकार किया गया, आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मेथाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष सिंह परिहार, उपनिरीक्षक अखिलेश सिंह, प्रधान आरक्षक छत्रपाल सिंह, आरक्षक सुयश पैकरा, आरक्षक शिव राजवाड़े सम्मिलित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!