प्रेमी ने शादी करने से किया इनकार, बढ़ा विवाद, प्रेमिका ने कर ली आत्महत्या, जशपुर पुलिस ने प्रेमी को किया गिरफ्तार.

समदर्शी न्यूज़ – जशपुर/कुनकुरी : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 24 जून 2024 को दोपहर लगभग 12:00 बजे से 12:40 बजे के मध्य बलरामपुर जिले की निवासी एक 24 वर्षीय युवती सिटी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम घोलेंग स्थित एक मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, वह युवती विगत एक वर्ष से घोलेंग में किराये के मकान में रहकर बिहान विभाग में पी.आर.पी. का कार्य कर रही थी। पुलिस द्वारा मर्ग जांच उपरांत, गवाहों के कथन एवं प्रकरण के संदेही अल्ताफ खान एवं मृतिका के मोबाईल का सी.डी.आर. प्राप्त कर उसका अवलोकन एवं विश्लेषण किया गया।

महिला संबंधी संवेदनशील अपराध घटित होने पर एस.पी. जशपुर श्री शशि मोहन सिंह द्वारा थाना प्रभारी जशपुर निरीक्षक रविशंकर तिवारी को सभी पहलुओं की बारीकी से विवेचना करने एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये थे।

विवेचना के दौरान प्रकरण के संदेही अल्ताफ खान को मुखबीर की सूचना पर दबिश देकर उसके निवास से अभिरक्षा में लिया गया। पूछताछ में उसने बताया कि मृतिका से उसका विगत 02 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था, दोनों एक-दूसरे से मोबाईल से बाचतीच किया करते थे। मृतिका के घोलेंग में निवास करने के दौरान वह आना-जाना भी करता था एवं दिनांक 18 जून 2024 को वह मृतिका के किराये के मकान घोलेंग में आकर रूका था और दिनांक 22 जून 2024 को वह मृतिका को अपने साथ लेकर उसे कंदरई तक छोड़ा था एवं दिनांक 24 जून 2024 को उसने मृतिका को उसके स्कूटी वाहन में बैठा कर वापस घोलेंग लेकर आया था, जहाँ पर दोनों के मध्य शादी करने की बात को लेकर विवाद हुआ एवं उसने मृतिका से शादी करने से इंकार किया।

इसी बार से नाराज होकर मृतिका ने उक्त दिनांक को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अल्ताफ खान उम्र 24 साल निवासी गिनजई पारा चांदो, थाना चांदो जिला बलरामपुर (छ.ग.) का उक्त कृत्य धारा 306 भा.द.वि. का अपराध घटित करना पाये जाने पर उसे दिनांक 01 जुलाई 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण की विवेचना करने एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक रविशंकर तिवारी, हायक निरीक्षक दिलबंधन भगत, हायक निरीक्षक श्वर प्रसाद वारले, आरक्षक शोभनाथ सिंह, आरक्षक विनोद तिर्की, आरक्षक हेमंत कुजूर, हिला आरक्षकनम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Advertisements
error: Content is protected !!