जशपुर : शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गम्हरिया में मनाया गया शाला प्रवेश उत्सव, न्योता भोज का भी हुआ आयोजन

विद्यार्थियों का तिलक लगाकर किया गया स्वागत, नव प्रवेशी बच्चों को बांटी गई कॉपी-किताब और पेन

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : छत्तीसगढ़ में नए शैक्षणिक सत्र 2024-25 की शुरूआत विगत दिनों होने के बाद स्कूलों में शाला प्रवेश उत्सव मनाया जा रहा है। इसी क्रम में जशपुर जिले के विभिन्न स्कूलों में  प्रवेश उत्सव मनाया गया। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गम्हरिया, जशपुर  में आयोजित प्रवेश उत्सव में बतौर मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमतीशांति भगत शामिल हुईं।

कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती की छायाचित्र पर दीप प्रज्ज्वलित एवं सरस्वती वंदना के साथ किया गया। कार्यक्रम विशिष्ट अतिथि के रूप में लालदेव भगत डीडीसी जशपुर और संजीव ओझा, दिनेश बड़ाईक, श्रीमती नीतू गुप्ता, खिलेश सहित अन्य उपस्थित रहे।

शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला गम्हरिया के  कक्षा पहली , कक्षा 6वीं, कक्षा 9 वीं  के नवप्रवेशी बच्चों  को तिलक लगाकर स्वागत किया गया तथा नव प्रवेशी बच्चों को  मिठाई खिलाकर उक्त कक्षाओं में प्रवेश दिलाते हुए  पाठ्य पुस्तक का वितरण किया गया। कार्यक्रम में प्राथमिक, माध्यमिक एवं  हाईस्कूल गम्हरिया के बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शांति भगत ने अपने उदबोधन में कहा कि शिक्षा से ही हम अपने जीवन को सफल बना सकते हैं। शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है यह कहते हुए उन्होंने  सभी बच्चों को नियमित रुप से विद्यालय आने के लिए प्रेरित किया। वही विशिष्ट अतिथि लालदेव  भगत सदस्य जिला पंचायत जशपुर ने भी अपने उदबोधन में बच्चों को मन लगाकर पढ़ने के लिए कहा एवं संजीव ओझा मंडल अध्यक्ष गम्हरिया ने भी बच्चों को शिक्षा के महत्व को बताते हुए बच्चों को नियमित विद्यालय आने एवं मन लगाकर पढ़ने के लिए अपील किया।

कार्यक्रम के उदबोधन में प्राचार्य गम्हरिया आर.के.पाठक द्वारा स्वागत उदबोधन के साथ उपस्थित सभी अतिथियों, कर्मचारियों एवं बच्चों को कार्यक्रम के उद्देश्य से परिचित कराते हुए शिक्षा के महत्व को सारगर्भित ढंग से बताया। कार्यक्रम का संचालन  श्रीमती सुषमा देहरी  द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था के सभी शिक्षकों का विशेष योगदान रहा। वही न्योता भोज कर कार्यक्रम का समापन किया गया।

Advertisements
error: Content is protected !!