संवेदनशीलता : देर रात परेशान भटक रही महिला को कोतरारोड़ पुलिस और ‘डायल 112’ ने मिलाया परिजनों से….!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ | कल रात गश्त के दौरान डायल 112 कमांड कंट्रोल रायपुर से कोतरारोड़ राइनो को गोरखा क्षेत्र में गुम महिला (28 साल) मिलने का इवेंट मिला। कोतरारोड राइनो में कार्यरत आरक्षक घनश्याम सिदार और ईआरवी वाहन चालक मौके पर पहुंचे। महिला से उसका नाम-पता पूछताछ करने पर महिला की बातचीत से महिला परेशान और उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं लगी। आरक्षक घनश्याम सिदार द्वारा थाना प्रभारी कोतरारोड निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी को इवेंट से अवगत कराते हुए बताया कि महिला कभी चन्द्रपुर, कभी परसदा की रहने वाली हूं बता रही है।

थाना प्रभारी कोतरारोड़ द्वारा रायगढ़ और चन्द्रपुर के ग्राम परसदा के सरपंच को महिला की तस्वीरें शेयर कर जानकारी लिया गया जिसमें ग्राम सरपंच ने महिला को उसके गांव की नहीं होना बताया। देर रात थाना प्रभारी और स्टाफ चंद्रपुर आसपास के गांव में महिला की तस्वीरें शेयर कर गांव के प्रमुख लोगों से महिला के संबंध में पूछताछ किया गया तथा महिला को सखी सेंटर रूकने की व्यवस्था कराये। तभी ग्राम गोपालपुर, थाना चन्द्रपुर के रहवासी ने महिला को उनके गांव की होना बताया। महिला के परिजनों से संपर्क कर थाना कोतरारोड़ बुलाया गया और महिला को सखी सेंटर से थाना लाये।

महिला के परिजनों के थाने आने पर पूछताछ किया गया, जिसमें वे महिला को बिना बताए घर से चले जाना और उसकी मानसिक ठीक नहीं होना बताये। कोतरारोड़ पुलिस द्वारा औपचारिकताएं पूर्ण कर महिला को उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया। डायल 112′ सेवा एक ऐसा नंबर है जिस पर कॉल करने पर पुलिस, फायर और एंबुलेंस की सुविधा मिलती है। डॉयल 112 में कार्यरत जवानों द्वारा पीड़ित को हर संभव मदद पहुंचाने का प्रयास किया जाता है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!