लोयोला महाविद्यालय कुनकुरी में दो दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित : उर्जावान एवं आधुनिक शिक्षा के संदर्भ में क्रियाशील रहने किया गया आव्हान

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ कुनकुरी, 12 जुलाई 2023। लोयोला महाविद्यालय कुनकुरी में प्रतिवर्षानुसार शैक्षणिक सत्र 2024-25 के प्रारंभ में लोयोला महाविद्यालय स्टॉफ हेतु दो दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दो दिवस के इस कार्यक्रम में महाविद्यालय स्टॉफ को पुनः उर्जावान एवं आधुनिक शिक्षा के संदर्भ में क्रियाशील रहने का आव्हान किया गया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर फादर तेलेस्फोर लकड़ा की अध्यक्षता में सम्पन्न इस उन्मुखीकरण कार्यक्रम को संस्था के काउन्सलर फादर जेरोम मिंज, उप प्राचार्य फादर धर्मकिशोर लकड़ा, डीन ऑफ साईन्स फादर इग्नस किण्डो एवं सहायक प्राध्यापक फादर अमिद कुजूर ने संबोधित किया।

KUNKUR NEWS : हत्या के आरोपी को कुनकुरी न्यायालय ने दी आजीवन कारावास की सजा

उन्मुखीकरण के प्रथम दिवस की पहली पाली में संस्था के काउन्सलर फादर जेरोम मिंज ने उन्मुखीकरण कार्यक्रम की सोच पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमे मिलकर आगे बढ़ते हुए उच्च शिक्षा के उद्देश्यों को पूरा करना है। उन्होने लोयोला संस्था के संस्थापक संत इग्नासियुस लोयोला के आदर्शो एवं विचारों को रेखांकित किया। स्टॉफ से शैक्षणिक कार्यो में निष्ठा, समर्पण और जीवन में त्याग को महत्व देने की बात कही।

इसी प्रकार दुसरी पाली में उप प्रचार्य धर्मकिशोर लकड़ा ने उच्च शिक्षा में येसू समाज के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। विद्यार्थियों में मानवीय मूल्यों एवं नैतिक आदर्शो के विकास पर आधारित शिक्षा पर बल दिया। दूसरे दिन के प्रथम पाली को फादर अमिद कुजूर ने संबोधित करते हुए संत इग्नासियुस के आध्यात्मिक साधनों पर आधारित शिक्षण पद्धति पर प्रकाश डाला।

अंत में फादर इग्नस किण्डो ने उच्च शिक्षा में अनुसंधान और सेवा के क्षेत्र में येसू समाज की उपलब्धियों से अवगत कराते हुए स्टॉफ को और उपर उठने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर लोयोला महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक और कर्मचारीगण उपस्थित रहे।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!