साप्ताहिक समय सीमा की बैठक सम्पन्न: जशपुर कलेक्टर ने एन.एच. के ठेकेदार को नोटिश जारी करने दिया निर्देश

Advertisements
Advertisements

जशपुर जिले के सभी चेकपोस्ट पर बाहर से आने वाले लोगो का करें कोरोना जांच

अवैध धान परिवहन करने वालों पर गाड़ी जब्ती कर करें कार्यवाही

शिविर लगाकर प्राथमिकता से किसानों का केसीसी बनाने के भी दिए निर्देश, गोठानों में बकरी, मुर्गी शेड भी बनाए

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज कलेक्टर सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक लेकर कोरोना के नए वेरियण्ट ओमिक्रोन के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंश का पालन करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। उन्होंने कहा कि जिले के सभी चेकपोस्ट पर बाहर से आने वाले लोगों को कोरोना जांच करें और पाजीटिव आने वाले मरीजों को होम क्वारेंटाईन में रखें । गंभीर मरीजों को कोविड केयर सेंटर में रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पोजिटीव मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों का कांटेक्ट ट्रेसिंग भी गंभीरता से करें ताकि संक्रमण न फैलने पाए। उन्होंने आरटीपीसीआर टेस्ट, एटीजन टेस्ट, टूनॉट टेस्ट के दिए गए लक्ष्य को शत् प्रतिशत् पूर्ण करने के लिए कहा है। एन.एच.के निर्माण कार्य की समीक्षा कर नाराजगी जाहिर करते हुए ठेकेदार को नोटिश जारी करने एवं कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए है। जिले में 15 से 18 वर्ष के आयु वाले बच्चों का टीकाकरण करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को स्कूलों में कैम्प लगाने के लिए भी कहा है। और सभी बच्चों का टीकाकरण करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने मनरेगा के तहत् जिन गौठानों में बकरी शेड, मुर्गी शेड नहीं बनाया गया है वहां स्वीकृति कराकरके शीघ्र शेड बनाने के लिए कहा है। साथ ही समूह की महिलाओं को गोठानों में आजीविका का कार्य करने के लिए आवश्यकतानुसार गोठानों में शेड निर्माण के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने नगरीय निकाय और जनपद सीईओ से गोठानो में बनाए जा रहे वर्मी कम्पोस्ट और सुपर कम्पोस्ट खाद एवं गोबर खरीदी की भी जानकारी ली। साथ ही सोसायटी के माध्यम से खाद विक्रय करवाने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने कृषि अधिकारी, उद्यान, पशुपालन, मत्स्य अधिकारी को किसानों का केसीसी बनाकर योजनाओं से लाभांवित करने के लिए कहा है। समीक्षा के दौरान पत्थलगांव के लोकनिर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता अनुपस्थित रहने के कारण कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करी और नोटिश जारी करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़े। इसका विशेष ध्यान रखें। क्रेडा विभगा और पीएचई विभाग को जल जीवन मिशन के तहत् दिए गए लक्ष्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए हैं उन्होंने धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्य में तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए हैं अन्यथा कड़ी कार्यवाही की हिदायत दी है।

नगरीय निकाय के अधिकारियों को कुनकुरी और पत्थलगांव में धनवंतरी योजना के तहत लोगांे के लिए सस्ती दर पर दवा उपलब्ध कराने के लिए मेडिकल स्टोर खोलने के लिए कहा गया है। उन्होंने अधिकारियों को अवगत कराते हुए कहा कि जिन विकासखंडों में आंगनबाड़ी के लिए भवन नहीं है उन ग्राम पंचायतांे के लिए प्रस्ताव शीघ्र भेजें। साथ ही बैठक में धान खरीदी की समीक्षा करते हुए अवैध धान परिवहन करने वालों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए है और वाहनों की जब्ती कर बिना समक्ष अधिकारी की अनुमति के नहीं छोड़ने के निर्देश दिए है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!