CRIME NEWS : आँगन के बजाये घर में अंदर जाकर सोने की बात न मानने पर पति ने कर दी पत्नी की हत्या : दूर खेत के मेड़ में कर दिया था शव को दफ़न…..पढ़ें पूरा मामला…..!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ अंबिकापुर, 15 जुलाई 2024 | सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत गंभीर अपराधों में शामिल आरोपियों पर लगातार सख़्ती से कार्यवाही कर आरोपियों की धर-पकड़ की जा रही हैं।  इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थी पुरन साय पैंकरा साकिन ढोड़ागाँव सरनापारा पुलिस चौकी केरजू थाना सीतापुर दिनांक 13 जुलाई 2024 को चौकी केरजू आकर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि दिनांक 10 जुलाई 2024 को ग्राम ढोड़ागांव के लोगों द्वारा तालाब में मछली पकड़ने के दौरान तालाब से एक बैग मिला, जिसमें किसी महिला का कपड़ा रखा हुआ था, जिसे आस-पास की महिलाओं एवं लोगों से बैग एवं कपड़ों का पहचान करवाया गया। जो उक्त बैग और कपड़े संजीत कुमार पैंकरा की पत्नी बिहानी बाई पैंकरा के होने की पहचान हुई।

तब आसपास के ग्रामीणों एवं परिवारजनों के द्वारा संजीत कुमार पैंकरा से पूछताछ करने पर पता चला कि बिहानी बाई करीब 1 महिने से घर पर नहीं है, बिहानी बाई के बारे मे पूछताछ करने पर संजीत कुमार पैंकरा ने बताया कि करीब 1 माह पूर्व अपनी पत्नी से विवाद होने पर अपनी पत्नि की हत्या कर मृतिका के शव को अकेले अपने कन्धे में लादकर घर से करीब 500 मीटर दूर ढोड़ागाव सरनापारा जंगल किनारे ले जाकर खेत के मेड़ में फावडा से गड्डा खोदकर गाड़ दिया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर चौकी केरजू थाना सीतापुर में अपराध क्रमांक 213/24 धारा 103(1), 238 बी.एन.एस. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर परिजनों के बयान दर्ज किये गए, पुलिस टीम द्वारा मामले के संदेही संजीत कुमार पैंकरा को तलब कर पूछताछ किया गया। संदेही से पूछताछ करने पर अपना नाम संजीत कुमार पैंकरा उम्र 53 वर्ष साकिन ढोड़ागाँव सरनापारा पुलिस चौकी केरजू थाना सीतापुर का होना बताया। आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि घटना दिनांक लगभग एक माह पूर्व आरोपी के घर के लोग बाहर कार्यक्रम में गए हुए थे एवं मृतिका बिहानी बाई घर के आँगन में पाटिया पर सोई थी। आरोपी मृतिका को आँगन के बजाए घर के अंदर जाकर सोने के लिए बोला, लेकिन मृतिका घर के अन्दर नहीं गई, इसी बात पर आरोपी संजीत कुमार पैंकरा नाराज होकर अपनी पत्नी के कनपटी में 02 झापड़ मारा, जिससे मृतिका बेहोश होकर गिर गयी। जिसे आरोपी अंदर जाकर सुलाया था, सुबह देखने पर बिहानी बाई मौक़े पर फौत कर गयी थी।

घटना के बाद आरोपी द्वारा अगले रात के दौरान मृतिका के शव को अकेले अपने कन्धे में लादकर घर से करीब 500 मीटर दूर ढोड़ागाव सरनापारा जंगल किनारे ले जाकर खेत के मेड़ में फावडा से गड्डा खोदकर गाड़ देना स्वीकार किया गया। मामले में पुलिस टीम द्वारा विधिवत कार्यवाही करते हुए मृतिका के शव को आरोपी के बताये अनुसार दफ़न किये हुए स्थान से बरामद किया गया हैं एवं आरोपी द्वारा तालाब के कीचड़ में गाड़े गए मृतिका के बैग एवं कपड़ो को बरामद किया गया हैं। आरोपी द्वारा घटना कारित किया जाना स्वीकार किये जाने पर अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं। आरोपी के कब्जे से मृतिका के शव को दफ़न करने हेतु घटना में प्रयुक्त किया गया फावड़ा जप्त किया गया है। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मेचौकी प्रभारी केरजू सहायक उपनिरीक्षक नोहर साय मिंज, प्रधान आरक्षक तीजलाल पैकरा, आरक्षक महेन्द्र कुमार नाग, आरक्षक शिवबरात किंडो, आरक्षक अनुग्रस लकड़ा शामिल रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!