शांति समिति की बैठक : सरगुजा पुलिस द्वारा आगामी पर्वों मोहर्रम, विश्व आदिवासी दिवस एवं जन्माष्टमी के मद्देनजर थाना/चौकी स्तर पर की गई आयोजित.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ अंबिकापुर, 15 जुलाई 2024 | सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत जिले में शांति एवं क़ानून व्यवस्था बनाये रखने के क्रम में आगामी पर्वों मोहर्रम, जन्माष्टमी एवं विश्व आदिवासी दिवस के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्री योगेश पटेल द्वारा जिला मुख्यालय सहित सभी ग्रामीण थाना/चौकी प्रभारियों को थाना/चौकी स्तर पर शांति समिति की बैठक आयोजित कर समाज के सभी वर्गों से आपसी सहयोग पर चर्चा कर पर्वों के दौरान कड़ी सुरक्षा बंदोबस्त रखने के निर्देश दिए गए हैं।

इसी क्रम में जिले के समस्त थाना/चौकी प्रभारियों द्वारा थाना/चौकी परिसर में स्थानीय निवासियों के साथ शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।  बैठक में समाज के सभी वर्गों से आए जनप्रतिनिधियों सहित वरिष्ठ नागरिकों से आगामी पर्वों के दौरान कार्यक्रम की जानकारी ली गई, जुलुस एवं रैली के रूट सहित कार्यक्रम में शामिल होने वाले व्यक्तियों की अनुमानित संख्या के सम्बन्ध में चर्चा की गई। नागरिकों को पुलिस प्रशासन द्वारा सभी पर्व के दौरान कड़ी सुरक्षा बंदोबस्त के बारे में जानकारी दी गई, साथ ही विभिन्न कमेटियों द्वारा प्रदान की गई जानकारी के आधार पर ही कार्यक्रम रैली एवं जुलुस को निर्धारित अवधि में पूर्ण करने के सम्बन्ध में आपसी सहमति बनी।

सरगुजा पुलिस द्वारा रैली एवं जुलुस के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए नागरिकों को बताया गया कि रैली एवं जुलुस के दौरान पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जायगी, जिससे निर्बाध रूप से कार्यक्रम संपन्न हो, कार्यक्रम में किसी भी प्रकार से बाधा उत्पन्न करने वाले आसामजिक तत्वों पर सख़्ती से कार्यवाही करने पर भी चर्चा की गई। यातायात की व्यवस्था का ध्यान रखकर आयोजन करने, आयोजन के दौरान सड़क बाधित नहीं करने पर आम सहमति बनी, शांति समिति की बैठक में थाना/चौकी प्रभारी सहित वरिष्ठ नागरिकगण, जनप्रतिनिधि सहित काफी संख्या में आम नागरिक एवं थाना स्टॉफ  उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!