चैन स्नैचर पर बिलासपुर पुलिस का प्रहार : चार आरोपियों को 12 घंटे के अंदर पकड़ने में सिविल लाईन पुलिस को मिली बड़ी सफलता.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़. बिलासपुर, 24 जुलाई 2024 | प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि प्रकरण की प्रार्थिया डांक्टर मेघा दाभडकर उम्र 58 साल पता तिलक नगर थाना सिविल लाईन बिलासपुर की थाना आकर रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि दिनांक 23 जुलाई 2024 को सुबह करीबन 05:00 बजे अपने पति अरूण दाभडकर के साथ मार्निंग वाक के लिये निकले थे। वह अरपा नदी के किनारे रिवर व्यू मिक्सिंग प्लांट के पास मार्निंग वाक कर रही थी और उनका पति करीबन 500 मीटर की दूरी पर विपरीत दिशा पर मार्निंग वाक रहे थे। इसी दौरान समय करीबन 05.35 बजे एक अज्ञात मोटर सायकल चालक तेजी से महिला के पास आया और उसके गले में पहने सोने के मंगल-सूत्र को झपटमारी (चैनस्नेचिंग) कर ले गया, झपटमारी से उसके हाथ में मंगल-सूत्र का एक भाग रह गया। सोने का लाकेट माला सहित जिसमें काले रंग का मोती और बीच में सोने का लाकेट को ले गया।

प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना सिविल लाईन में धारा 304 बीएनएस का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना पतासाजी में लिया गया एवं घटना के संबंध में तत्काल पुलिस अधीक्षक बिलासपुर श्री राजनेश सिंह को अवगत कराया जाकर उनके निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री उमेश कश्यप व नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाइन श्री उमेश प्रसाद गुप्ता (भा.पु.से.) के मार्गदर्शन में सिविल लाईन थाना प्रभारी निरीक्षक प्रदीप आर्य के द्वारा आरोपी की पतासाजी हेतु अलग- अलग टीमों का गठन किया गया।

घटना स्थल से साक्ष्य सबूत सीसीटीवी फुटेज निरीक्षण आधार पर पतासाजी शुरू की गई व मुखबीरों को सक्रिय किया गया। लगातार पुलिस ने अथक मेहनत व परिश्रम से 12 घंटे लगातार दिन रात परिश्रम करके 200 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया व संदेही को मुखबीर सूचना पर घेराबंदी कर दबिश देकर पकड़ा गया एवं उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसने अपने अन्य साथियों के पास सामान को मिलकर बेचना बताया। आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल व छिना-झपटा गया मंगल-सूत्र जुमला कीमत 02 लाख रूपये को बरामद कर जप्त किया गया है, सभी आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!