Jashpur Crime : मां ने बेटे के पाप में दिया साथ, पुत्र ने नाबालिग को कर दिया गर्भवती और मां के सहयोग से कराया गर्भपात, जशपुर पुलिस ने आरोपी मां बेटे को किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

आरोपी पुत्र सुमित डनसेना अपने बड़े भाई के ससुराल ग्राम टांगरजोर जिला सुन्दरगढ़ (ओड़िसा) में छिपा हुआ था

थाना तुमला क्षेत्र के ग्राम कोरंगामाल की घटना

थाना तुमला में आरोपियों के विरूद्ध धारा 363, 366(क), 376, 376(2)(एन), 313 भा.द.वि. 5, 6 पाॅक्सो एक्ट का अपराध दर्ज

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 27 जुलाई 2024/ तुमला थाना क्षेत्र की एक 18 वर्षीय लड़की ने परिजनों के साथ दिनांक 02.07.2024 को थाना में उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनांक 18.03.2023 के रात्रि में सुमित डनसेना द्वारा शादी करने का प्रलोभन देकर बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया एवं दुष्कर्म किया, उसके बाद अनेकों बार दुष्कर्म किया गया है। प्रार्थिया उस दौरान नाबालिग थी। सुमित डनसेना के दुष्कर्म करने से प्रार्थिया गर्भवती हो गई इस बात को प्रार्थिया ने सुमित डनसेना को बताई फिर सुमित डनसेना ने गर्भवती होने की बात को अपनी मां को बताया।

सुमित डनसेना ने प्रार्थिया के घर में जाकर बोला कि मां बुलाई है, कहकर अपने घर में ले गया, जहां पर उसकी मां सुमित को गर्भपात का दवाई लाने के लिये भेजी, सुमित द्वारा दवाई लेकर घर आने पर उसकी मां जबरदस्ती प्रार्थिया को गर्भपात की गोली खिला दी, इससे प्रार्थिया का गर्भ उतर गया, अब सुमित डनसेना प्रार्थिया से शादी करने से इंकार कर रहा है। प्रार्थिया की उक्त रिपोर्ट पर थाना तुमला में उक्त अपराध धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण का आरोपी फरार था, जिसकी लगातार पतासाजी की जा रही है।

विवेचना दौरान मुखबीर से पुलिस को जानकारी मिला कि सुमित डनसेना अपने बड़े भाई के ससुराल ग्राम टांगरजोर जिला सुन्दरगढ़ (ओड़िसा) में छिपा हुआ हुआ है, इस सूचना पर थाना प्रभारी तुमला निरीक्षक कोमल नेताम के नेतृत्व में तत्काल पुलिस टीम गठित कर मौके पर जाकर दबिश देकर घेराबंदी कर सुमित डनसेना को अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया एवं उसकी मां को भी महिला कर्मचारियों के सहयोग से अभिरक्षा में लिया गया। पूछताछ में दोनों द्वारा अपने-अपने अपराध को घटित करना स्वीकार किये। आरोपी 1-सुमित डनसेना उम्र 20 साल एवं 2-सरोजनी डनसेना उम्र 40 साल निवासी कोरंगामाल के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उन्हें दिनांक 26.07.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपियों की गिरफ्तारी में निरीक्षक कोमल सिंह नेताम, प्र.आर. 13 जेम्स खलखो, आर. 478 सुजीत खाखा, आर. 667 देवसिंह एक्का, म.आर. 212 सरोजनी खलखो का सराहनीय योगदान रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!