एनईएस कॉलेज जशपुर में जनमन पत्रिका का किया गया वितरण

Advertisements
Advertisements

पत्रिका विकसित भारत छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ते कदम पर केंद्रित है- डॉ. रक्षित

पत्रिका के माध्यम से छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं की मिलती है जानकारी-छात्र मनोज भगत, वीरेंद्र कुमार, विजय डेहरी

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 29 जुलाई 2024/ शासकीय राम भजन राय एनईएस पीजी महाविद्यालय में आज छतीसगढ़ शासन द्वारा प्रकाशित जनमन पत्रिकाओं का वितरण जनसम्पर्क विभाग के माध्यम से छात्र-छात्राओं को किया गया। छत्तीसगढ़ शासन, जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित जनमन पत्रिका प्राप्त होते ही, छात्र छात्राओं ने खुशी का इजहार किया। इस अवसर पर एनईएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय रक्षित उपस्थित थे। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए जनमन एवं अन्य पत्र-पत्रिकाएं बेहद ही कारगर है और इसका लाभ उठाना चाहिए।

शासकीय राम भजन राय एन ई एस स्नातकोत्तर महाविद्यालय जशपुर के प्राचार्य डॉ. विजय रक्षित ने पत्रिका का वितरण करते हुए ने बताया कि इस पत्रिका में विकसित भारत छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ते कदम पर केंद्रित है। जिसमें मुख्यमंत्री ने विकसित और समृद्ध छत्तीसगढ़ का संकल्प लिया है। पत्रिका में मुख्यमंत्री द्वारा बचपन से ही खेती किसानी, प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए गारंटी पर छत्तीसगढ़ के आम जनता का विश्वास, बस्तर में नक्सलियों के विरुद्ध सफलता, भारत में अंतरिक्ष विज्ञान के बढ़ते कदम के अतिरिक्त बस्तर की सांस्कृतिक समृद्धि पर ज्ञानवर्धक लेख प्रकाशित है। पत्रिका प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रतिभागियों के साथ ही सामान्य जनजीवन के लिए भी अत्यंत ज्ञानवर्धक एवं संग्रहणीय है। मनोज भगत, वीरेंद्र कुमार, विजय डेहरी, कु बिंदिया लकड़ा, गीता भगत एवं सजीता लकड़ा ने आज पत्रिका प्राप्त होते ही धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्रतिमाह उपलब्ध कराने की मांग की।

महाविद्यालय की छात्रों ने कहा कि पत्रिका के माध्यम से उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में मदद मिलती है। प्रतिभागियों के लिए यह पत्रिकाएं छत्तीसगढ़ शासन की योजनाएं लाभ उठाने के लिए अच्छ माध्यम है। पत्रिका में छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में अनेक जानकारियां भी रहती है। जिससे छात्र, किसान एवं आम नागरिक इसका अध्यन करके योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। सभी छात्रों ने इसका लाभ बताया और छत्तीसगढ़ शासन को जनता की हित में पत्रिका निकलने के लिए धन्यवाद दिया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!