कोतवाली पुलिस ने लापता बालिका को जम्मू कश्मीर से किया दस्तयाब….पुलिस ने आरोपी युवक को दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर भेजा रिमांड पर जेल.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ, 04 अगस्त 2024 / पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन पर गुम नाबालिगों की खोज के विशेष अभियान में कोतवाली पुलिस ने शहर से लापता हुई बालिका को जम्मू कश्मीर जाकर दस्तयाब किया गया और बालिका को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने वाले आरोपी को हिरासत में लेकर रायगढ़ लायी, जिसे आज दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट की धाराओं में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार 20 जून 2023 को थाना कोतवाली में बालिका के पिता द्वारा बालिका के गुम हो जाने की रिपोर्ट दर्ज कर बताया गया था कि 18 जून की रात्रि बालिका बिना बताए कहीं चली गई है, कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 448/2023 धारा 363 आईपीसी दर्ज कर बालिका की पतासाजी की जा रही थी। विवेचना में बालिका को सोहन सिदार पिता आसाराम सिदार उम्र 27 साल निवासी ईशानगर रायगढ़ द्वारा बहला-फुसलाकर भाग ले जाने की जानकारी मिली। दोनों लगातार एक शहर से दूसरे शहर अपना लोकेशन बदल रहे थे।

थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक सुखनंदन पटेल द्वारा बालिका व संदेही युवक का लोकेशन लिया जा रहा था, जिनका बंद मोबाइल पुनः एक्टिवेट होने और लोकेशन जम्मू कश्मीर प्राप्त होने पर तत्काल पुलिस अधीक्षक से अनुमति प्राप्त कर कोतवाली पुलिस टीम जम्मू कश्मीर रवाना हुई। जहां हीरानगर थाना क्षेत्र के पक्का कोठा कस्बे में संदेही सोहन सिदार को हिरासत में लिया गया। सोहन सिदार मजदूरी का काम कर रहा था, जिसे पूछताछ कर बालिका तक पुलिस पहुंची दोनों को स्थानीय थाने लाया गया और फिर रायगढ़ लाया गया। बालिका का कथन और मेडिकल के पश्चात प्रकरण में धारा 366, 376 (2)एन आईपीसी, 6 पोक्सो एक्ट विस्तारित कर कल आरोपी सोहन सिदार की गिरफ्तारी दर्ज की गई, जिसे आज न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!