स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर में संकुल स्तरीय मेगा पालक शिक्षक बैठक संपन्न

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 07 अगस्त 2024/ छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार जशपुर संकुल स्तरीय पालक शिक्षक मेगा बैठक स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम नवीन आदर्श उ.मा. विद्यालय जशपुर नगर में संपन्न हुआ। अतिथियों के स्वागत में विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। शिक्षक महेश गुप्ता ने स्वागत भाषण के द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया।

इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित राजेश गुप्ता उपाध्यक्ष नगर पालिका परिषद जशपुर ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार नई शिक्षा नीति व शासन की योजना की जानकारी प्रदान करने के लिए पालक शिक्षक मेगा बैठक आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने पालको और शिक्षकों को बच्चों के बेहतर भविष्य बनाने की दिशा में बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित किया, शिक्षा विद के रूप में उपस्थित प्रोफेसर अनिल श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों के चहुमुखी विकास व शिक्षा की दिशा में बच्चों के बेहतर परिणाम व व्यक्तित्व विकास के संबंध में पालकों व शिक्षकों को सुझाव दिया। चिकित्सक डॉ प्रवीण कुमार ने पालकों से सवाल आमंत्रित कर उनके सवालों पर बेहतर सुझाव दिए, बच्चों के मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य व अनुशासन के संबंध में उनका उद्बोधन आज की परिस्थिति में प्रासंगिक रहा, उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों के पालकों की ओर से विनय कुमार एक्का नवीन कुमार मजूमदार, हीरालाल भगत,ऊषा पाठक आदि ने अपने विचारों को साझा किया। शिक्षक डॉ विकास पाण्डेय के द्वारा नई शिक्षा नीति की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई, शिक्षक सूखेश्वर राम भगत ने विद्यालय में संचालित केंद्र सरकार व राज्य सरकार की योजनाओं को विस्तार पूर्वक बताया. पर्यावरण संरक्षण की दिशा में महत्वपूर्ण पहल करते हुए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर एक पेड़ मां के नाम का संदेश देते हुए नगर पालिका उपाध्यक्ष राजेश गुप्ता व उपस्थित विशिष्ट अतिथियों के द्वारा विद्यालय प्रांगण में कॉफी का पौधा लगाया गया।

पालक शिक्षक मेगा बैठक में विशिष्ट अतिथि के रूप से पार्षद लालदेव राम, शाला विकास एवं प्रबंधन समिति माध्यमिक खंड की उपाध्यक्ष व भूतपूर्व पार्षद रंजना तिडू, शाला प्रबंधन समिति प्राथमिक खंड की उपाध्यक्ष वह भूतपूर्व पार्षद सुनीता रोशन, पालक प्रतिनिधि राजेंद्र गुप्ता की उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से सीएससी ज्योति सिन्हा, प्रधानपठिका कांताश्राणी टोप्पो, प्रधानपठिका का स्मृति कुजूर, शिक्षक सुखेश्वर राम भगत, सुदर्शन साय, गायत्री यादव, निरंजन, सावित्री भगत, मनीषा मिंज, सचिना मिंज, शेष शरण पटेल, रोनाल्ड सर, समीर टोप्पो, सुरेश तांडी व समस्त शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। कार्यक्रम के अंत में न्योता भोज का कार्यक्रम रखा गया। संपूर्ण कार्यक्रम प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता के निर्देशानुसार संपन्न किया गया। कार्यक्रम में आभार ज्ञापन सीएससी ज्योति सिन्हा के द्वारा व सम्पूर्ण मंच संचालन शिक्षक जयेश सौरभ टोपनो के द्वारा किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!