फिल्ड में जाकर शुद्धतापूर्वक करें गिरदावरी कार्य – कलेक्टर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ बलौदाबाजार-भाटापारा, 8 अगस्त 2024/ राजस्व त्रुटि सुधार के नए मॉड्यूल के सम्बन्ध में संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में बुधवार को कार्यशाला सह प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने कार्यशाला में  पटवारी एवं तहसीलदारों को राजस्व प्रकरणों के निराकरण हेतु जरुरी निर्देश दिए। उन्होंने 1 अगस्त से शुरु हुए गिरदावरी कार्य को गंभीरतापूर्वक एवं शुद्धता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि पटवारी गिरदावरी के लिए फिल्ड में जाएं और जितनी रकबा में जो फसल लगी है उसकी वास्तविक जानकारी दर्ज करें।  गिरदावरी रिपोर्ट के आधार पर ही  समर्थन मूल्य में धान खरीदी हेतु किसानों के जमीन का रकबा तय होता है इसलिये गिरदावरी को गंभीरतापूर्वक करें।उन्होने कहा कि कार्य में लापरवाही या गुणवत्ता में समझौता  क्षम्य नहीं होगी और सम्बंधित पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी । उन्होने  कहा कि राज्य शासन द्वारा तहसीलदार को त्रुटि सुधार के लिए अधिकृत किया गया है लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता एवं तत्परता के साथ निराकरण करें। त्रुटि सुधार हेतु  नए मॉड्यूल भी लांच की गई है। नए माड्यूल में त्रुटि सुधार के लिए पटवारियों को प्रशिक्षण में सभी जानकारी दें तथा किसी प्रकार की दिक्कत या सुझाव हो तो प्रोग्रामर को बताएं ताकि राज्य स्तर पर जरुरी सुधार किया जा सके।

कार्यशाला में त्रुटि सुधार के नए मॉड्यूल के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी गई। इसके साथ ही संकलन, विलोपन एवं ऑनलाइन त्रुटि सुधार की बारीकियों को बताया गया। कार्यशाला में संयुक्त कलेक्टर मिथलेश डोंडे सहित सभी तहसीलदार एवं  पटवारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!