जशपुर पुलिस ने कुख्यात अंतर्जिला मोटर सायकल चोर को चोरी की दो मोटर सायकल सहित किया गिरफ्तार भेजा गया जेल.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर/कुनकुरी, 13 अगस्त 2024 / प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि पिछले दिनों थाना कुनकुरी द्वारा नियमित रूप से वाहन चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान अमरनाथ सोनी कुनकुरी में चोरी के मोटर सायकल में घूम रहा था, उसे पुलिस द्वारा रोक कर घूम रहे वाहन एवं उसके दस्तावेज के संबंध में पूछताछ करने पर गोल-मोल जवाब देने पर संदेह होने पर पुलिस द्वारा उसे अभिरक्षा में लिया गया। पूछताछ में अमरनाथ सोनी ने उक्त मोटर सायकल को चोरी का होना बताया एवं अपने पास 01 अन्य मोटर सायकल जो धरमजयगढ़ क्षेत्र से चोरी करना बताया उसे पेश करने पर जप्त किया गया है। दोनों मोटर सायकल में नंबर अंकित नहीं है। आरोपी इतना शातिर है कि उसने चोरी किया हुआ मोटर सायकल एचएफ डिलक्स के टंकी एवं अन्य हिस्से को हरे रंग से काला रंग में परिवर्तित कर दिया है।

प्रार्थी सुनील राम उम्र 20 साल निवासी शब्दमुंडा थाना कांसाबेल ने दिनांक 11 जुलाई 2023 को थाना कांसाबेल में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि यह उक्त दिनांक को नास्ता करने अपने मोटर सायकल एचएफ डिलक्स क्रमांक सी.जी. 14 एम.के. 9896 में सवार होकर अन्नपूर्णा होटल मुड़ाटोली कांसाबेल में गया था, मोटर सायकल को होटल के बाहर में खड़ा किया था। उसी दौरान अमरनाथ सोनी इसके पास आया और दोस्ती बनाने की बात करने लगा, कुछ देर बातचीत करने के बाद अमरनाथ सोनी एवं प्रार्थी ने दोस्ती बढ़ाने के लिये साथ में सेल्फी फोटो लिया। उसके बाद प्रार्थी द्वारा टेबल में रखे मोटर सायकल की चाबी को आरोपी धीरे से चुपचाप पकड़कर होटल के बाहर निकला और बिना कुछ कहे अचानक मोटरसायकल स्टार्ट कर वहां से भाग गया। प्रार्थी की उक्त रिपोर्ट पर थाना कांसाबेल में चोरी का अपराध क्रमांक 91/23 धारा 379 भा.द.वि. दर्ज कर विवेचना में लिया गया था।

विवेचना के दौरान पुलिस द्वारा आरोपी अमरनाथ सोनी का सेल्फी फोटो दिखाकर आस-पास पहचान कराकर काफी दिनों से पतासाजी की जा रही थी, आरोपी काफी दिनों से घर से फरार चल रहा था। चेकिंग के दौरान हाथ में आने पर उसे गिरफ्तार किया गया। आरोपी अमरनाथ सोनी उम्र 23 साल निवासी धुमाडांड़ नवाटोली थाना कुनकुरी के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 12 अगस्त 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

आरोपी अमरनाथ सोनी जशपुर जिले का कुख्यात चोर है, इसके विरूद्ध जशपुर जिले के थाना दुलदुला, कुनकुरी, पत्थलगांव एवं जांजगीर-चांपा, अंबिकापुर, रायगढ़ जिले के थानों में अपराध दर्ज है एवं अंबिकापुर, जशपुर, पत्थलगांव एवं कुनकुरी क्षेत्र में चोरी करने के अपराध में जेल की हवा खा चुका है।     

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!