आपरेशन प्रहार के अंतर्गत थाना सिरगिट्टी पुलिस को मिली बड़ी सफलता : सिरगिटटी पुलिस द्वारा एफआईआर के 24 घंटे के अंदर नकबजनी के आरोपियों को किया गिरफ्तार.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ बिलासपुर, 13 अगस्त 2024 / प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी रिषभ जलान ने लिखित आवेदन पेश कर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके नव निर्मित फेरोएलाईज कंपनी ग्राम सिलपहरी में स्थित है, जिसके बिजली सप्लाई के लिए तांबे का 24 बंडल तार रखा था, जिसमें से 12 बंडल तार को अज्ञात चोर के द्वारा कंपनी के अंदर घुसकर चोरी कर ले गया है। इस लिखित आवेदन पर अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया है।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक श्री रजनेश सिंह के द्वारा तत्काल प्रकरण के आरोपी की गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये, जिसके परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री उमेश कश्यप, सीएसपी सिविल लाईन श्री उमेश गुप्ता के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी विजय चौधरी ने तत्काल तीन टीमों को अलग-अलग टास्क के साथ रवाना किया। प्रकरण की कायमी के पश्चात 24 घंटे के अंदर 100 से अधिक सीसीटीव्ही फुटेज का अवलोकन किया गया एवं ह्युमन इंटेलिजेंस का भी उपयोग किया गया। सटिक ह्युमन इंटेलिजेंस के माध्यम से चार चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गये, जिनसे पुछताछ पर रायपुर से कबाड़ी द्वारा ग्राम रिशदा आकर माल ले जाना पता चला, परन्तु पकड़े गये आरोपी गाड़ी का नंबर नहीं बता पा रहे थे।

सिरगिट्टी पुलिस टीम सीसीटीवी के माध्यम से पीछा करते हुये रायपुर कबाड़ी के घर तक पहुंच गई, जहां घटना में उपयोग की गई गाड़ी रायपुर में खड़ी मिली। जहां से कड़ी दर कड़ी जोड़ते हुये सिरगिट्टी पुलिस को खरीददार कबाड़ी इमरान रजा को पकड़ने में सफलता मिली। जिसके निशानदेही पर एक अन्य खरीददार विनिश चंद वर्मा को भी माल के साथ धर दबोचा गया। ग्रमा रिस्दा थाना मस्तुरी से गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से एक पिक-अप वाहन, दो मोटर सायकल जप्त किये गये तथा रायपुर से चोरी का माल खरीदने वाले आरोपियों के कब्जे से चोरी गये मशरूका के शत प्रतिशत बरामदगी के साथ साथ घटना में प्रयुक्त ब्रेजा गाड़ी को जप्त किया गया। जप्त किये गये कुल मशरूका की कीमत 27 लाख रूपये है।

इसी प्रकार कुछ दिन पूर्व सिरगिट्टी पुलिस को चोरी के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली थी, जिसमें जिले सहित दिगर राज्य की चोरियों का भी खुलासा हुआ था। जिस प्रकरण में भी सिरगिट्टी पुलिस द्वारा 1,50,000/- रूपये के सोना-चांदी को आरेापी शेखर सोनी निवासी सरकण्डा के कब्जे से जप्त किया गया। थाना सिरगिट्टी द्वारा दोनों प्रकरणों को मिलाकर कुल 28,50,000/- रूपये की मशरूका को जप्त किया गया है।  

प्रकरण में कुल 5 आरोपियों व एक अपचारी बालक को दिनांक 11 अगस्त 2024 को विधिवत् गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!