बगीचा विकासखंड में स्वास्थ्य विभाग की ऑनलाइन बैठक, जनजातीयों को मुफ्त इलाज की सुविधा देने पर जोर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुरनगर 22 अगस्त/ पीएम-जनमन के संबंध में बगीचा विकासखण्ड में ऑनलाइन के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों का मीटिंग सम्पन्न हुई।

ऑनलाईन मीटिंग में हर घर में आयुष्मान कार्ड हो के संबंध में खास पहल की गई और सभी विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा और बिरहोर परिवारों के लोगों का आयुष्मान कार्ड शत प्रतिशत बनाने पर भी चर्चा किया गया। मीटिंग में चर्चा के दौरान सभी को अवगत कराया गया कि कई मौकों में मरीज इलाज के लिए बड़े असपताल जाते हैं मगर उनके पास आयुष्मान कार्ड नही होने पर या तो पैसा देना पड़ता है या पैसे के अभाव में बिना इलाज के ही घर वापस आना पड़ता है ऐसे में जरूरी है कि सभी परिवार के पास आयुष्मान कार्ड हो।

बीपीएम सूर्य रत्न गुप्ता के द्वारा ऑनलाईन के माध्यम से विकासखंड से समस्त सेक्टर प्रभारी, सुपरवाइजर, आरएचओ, सीएचओ का मीटिंग लिया गया। मीटिंग में 100 प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाने तथा जिनके पास जन्म प्रमाण पत्र नही है उनको जन्म प्रमाण पत्र देने के भी निर्देश दिए गए। साथ ही जिनका जन्म-प्रमाण पत्र गुम गया है या खो गया है उन्हें पुनः जन्म प्रमाण पत्र जारी करने के लिए कहा गया। ताकि आयुष्मान कार्ड और आधार कार्ड बनाया जा सके। उन्होंने बताया कि 29 अगस्त 2024 को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस मनाने के संबंध में भी जानकारी दी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!