तहसीलदार ने बागबहार में स्कूल और स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण : स्कूलों में मध्याह्न भोजन और स्वास्थ्य केंद्र में दवाओं की उपलब्धता पर जोर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुरनगर, 23 अगस्त/ स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र सहित शासन की योजनाओं के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन की स्थिति की जायजा लेने अधिकारी लगातार दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में तहसीलदार श्री कृष्णमूर्ति दीवान के द्वारा आज बागबहार तहसील के अंतर्गत आने वाले शासकीय मिडिल एवं हाई स्कूल चिकनीपानी का निरीक्षण किया गया। उन्होंने छात्रों से अध्य्यन-अध्यापन के संबंध में बात की।

उन्होंने अध्यापकों से शैक्षणिक एवं स्कूल में संचालित खेल सहित अन्य गतिविधियोंके बारे में चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने मिडिल स्कूल में मीनू के अनुसार प्रतिदिन मध्याह्न भोजन देने के निर्देश दिए। इसके अलावा श्री दीवान ने ग्राम चिकनीपानी के उपस्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने डॉक्टरों एवं अन्य स्टाफ के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने उप स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले मरीजों के इलाज और उन्हें मिलने वाली सुविधाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने दवाइयां और एवं एंटी स्नेक वेनम का पर्याप्त स्टॉक रखने के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के द्वारा अधिकारियों को शासन की योजनाओं के जमीनी स्तर पर बेहतर तरीके से क्रियान्वयन करने सहित सख्त निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में दूरस्थ अंचलों में शासकीय योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन और जरूरतमंदों को इसका लाभ मिले इसके लिए अधिकारियों द्वारा लगातार दौरा किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!