विद्युत पारेषण कंपनी में उत्कृष्ट कार्य के लिए छः कर्मी हुए पुरस्कृत : पदक और प्रशस्ति-पत्र से किए गये सम्मानित.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायपुर, 26 अगस्त / विषम परिस्थितियों में असाधारण कार्य करने वाले छह कर्मियों को छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी ने राज्य स्तर पर पुरस्कृत किया है। पारेषण कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री राजेश कुमार शुक्ला ने पदक और प्रशस्ति-पत्र भेंट किया। उन्होंने कहा कि पारेषण कंपनी की यह अच्छी परंपरा है, इससे दूसरे कर्मी भी प्रेरित होते हैं। हमें बेहतर स्थिति से और बेहतर कार्यशैली विकसित करने के लिए निरतंर प्रयास करते रहना चाहिए। इससे कंपनी की कार्यप्रणाली उत्कृष्ट होती है।

सेवा-भवन में आयोजित समारोह में प्रबंध निदेशक के साथ कार्यपालक निदेशकगण श्री एमएस चौहान, कार्यपालक निदेशक भार प्रेषण श्री केएस मनोठिया, कार्यपालक निदेशक (मा.सं.) श्री अशोक कुमार वर्मा, कार्यपालक निदेशक एस एंड पी श्री आरसी अग्रवाल, मुख्य अभियंता उपकेंद्र रायपुर श्री जी. आनंद राव, मुख्य अभियंता लाइन श्री एके अंबस्ट, अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री विनोद अग्रवाल विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन अतिरिक्त महाप्रबंधक (जनसंपर्क) श्री उमेश कुमार मिश्र ने किया।

भिलाई ईएचटी संधारण संभाग के श्री बृजेश कुमार परिचारक श्रेणी 01 (लाइन) को औद्योगिक पार्क हथखोज में 132 केवी अतिउच्चदाब लाइन के ब्रेकडाउन को विषम परिस्थितियों में जोखिम लेते हुए पुनः सुचारू रूप से चालू करने के लिए पुरस्कृत किया गया। श्री बसंत टोप्पो, अति, प्रभारी सहायक अभियंता, टीएलएम संभाग अंबिकापुर को सीमित संसाधनों और स्टॉफ की कमी के बावजूद खराब मौसम व बारिश तूफान के बीच एक ही दिन में 220 केवी और 132 केवी की लाइनों में आए चार ब्रेकडाऊन को कुछ ही घंटों में सुधारने का कार्य कराने के लिए सम्मानित किया गया।

श्री राकेश मोहन मरावी, कनिष्ठ अभियंता 400 केवी सबस्टेशन कुरूद धमतरी को 400 केवी सब स्टेशन में 315 एमवीए व 220 केवी के बी फेज रिकंडिशनिंग कार्य को सफलतापूर्वक पूर्ण करवाकर ऊर्जीकृत करने का उल्लेखनीय कार्य किया। इनकी कार्य के प्रति सेवा और समपर्ण को देखते हुए यह पुरस्कार प्रदान किया गया। श्री टी. सिन्हाचलम परिचारक श्रेणी 02 लाइन कार्यालय कार्यपालन अभियंता कर्मशाला संभाग भिलाई को टावर और स्ट्रक्चर के निर्माण में महत्वपूर्ण कार्य के लिए सम्मानित किया गया। उन्होंने बैंडिंग के लिए कर्मशाला संभाग में बंद पड़ी पुरानी हस्तचलित बैंडिंग मशीन की जगह कंपनी व्दारा स्वीकृत ड्राइंग के आधार पर नई बैंडिंग मशीन का निर्माण किया। इस नई हस्तचलित बैंडिंग मशीन से टावर की न केवल बैंडिंग सही तरीके से हो रही है, बल्कि पुरानी मशीन की जो समस्याएं थीं, उन्हें भी उन्नत कर लिया गया है।

श्री फिरसिंह पैकरा, लाइन सहायक श्रेणी-02, 220 केवी सब स्टेशन उरला को सर्किट ब्रेकर के मैकेनिज्म को करने की विशेषज्ञता के लिए सम्मानित किया गया। वे सब स्टेशन में गेंट्री आदि ऊंचाई में विशेष दक्षता व क्षमता से कार्य करने के लिए जाने जाते हैं। इस विशेष क्षमता के कारण 220 केवी क्षमता के सब स्टेशन उरला के अलावा अन्य सब स्टेशन में भी आपकी सेवाएं ली जाती हैं। उन्होंने उरला, सितलरा, कचना सहित अनेक लाइन व फीडरों में आई समस्याओं को दूर करने में अपना असाधारण योगदान दिया है।

श्री टिकेंद्रमणी कर्ष, परिचारक श्रेणी-एक, 132 केवी सबस्टेशन कोरबा को 132 केवी सबस्टेशन कोरबा पूर्व में 33 केवी के मानिकपुर फीडर में भेल मेक के दो पोल क्षतिग्रस्त होने पर सूझबूझ के साथ आपने इसे दुरूस्त करने के लिए पुरस्कृत किया गया। उन्होंने 33 केवी वीसीबी के सुधार कार्य में सैम मैक के पोल की अनुपलब्धता की स्थिति में भिन्न भिन्न मैक के पोल का इस्तेमाल कर पूर्ण यूनिट बनाने का महत्वपूर्ण कार्य किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!