कोरोना की संभावित लहर से निपटने रायपुर जिला प्रशासन की तैयारी, आयुर्वेदिक कॉलेज में 250 शैय्या युक्त कोविड अस्थाई अस्पताल तैयार, नवजात शिशुओं और बच्चों के वार्ड में कलरफुल थीम के साथ लगे हैं खेल उपकरण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर। संसदीय सचिव व रायपुर (पश्चिम) विधायक विकास उपाध्याय ने आज चिकित्सकों से आयुर्वेदिक अस्पताल में बने अस्थायी कोविड अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली एवं दिशा निर्देश भी दिए। कलेक्टर श्री सौरभ कुमार के निर्देश पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा नगर निगम एवं रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के साथ मिलकर कोरोना की संभावित लहर के दौरान भर्ती मरीज़ों को उन्नत चिकित्सा सेवा देने शासकीय आयुर्वेदिक अस्पताल में 250 शैय्या युक्त अस्थायी कोविड अस्पताल तैयार किया गया है। यहां नवजात शिशुयों, बच्चों एवं वयस्क मरीजों के उपचार की सम्पूर्ण व्यवस्था की गई है।

अस्थायी कोविड अस्पताल के शिशु वार्ड जहां बच्चों का उपचार होगा उस वार्ड में बच्चों के लिए खिलौने, मनोरंजक खेल उपकरण व टीवी की व्यवस्था भी है। नवजात बच्चों के लिए नियोनेटल मशीन से लैस कक्ष तैयार किए गए हैं, जहां 10 नवजात शिशुओं को एक साथ रखने की सुविधा है। यहां बने 40 बच्चों के वार्ड को उनकी पसंद के अनुरूप थीम पर तैयार कर आकर्षक स्वरूप दिया गया है। कोरोना मरीज़ों के स्वास्थ्य की सतत निगरानी के लिए कोरोना वार्ड पर सीसी टीवी कैमरा लगाया गया है जहां से ड्यूटी डॉक्टर और संबंधित नर्सिंग स्टाफ़ 24 घंटे निगरानी कर सहायता उपलब्ध कराएँगे।संसदीय सचिव श्री उपाध्याय ने कहा है कि भर्ती मरीज़ों को इस अस्थायी कोविड अस्पताल में सभी सुविधाएँ सुलभ रहेगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!