जशपुर : शिक्षा में नवाचार के लिए कलेक्टर ने शिक्षकों को किया सम्मानित, विनोबा एप ने किया सराहनीय काम, बढ़ी शैक्षिक गुणवत्ता

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 29 अगस्त/ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के सुशासन में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के दिशा-निर्देश और यशस्वी जशपुर के मार्गदर्शन में जिले में कार्य कर रहे ओपन लिंक फाउंडेशन, विनोबा एप में उत्कृष्ट कार्य के लिए दो शिक्षकों को ब्लॉक स्तरीय विजेता होने पर प्रमाण-पत्र और उपहार देकर सम्मानित किया है।

सम्मानित होने वाले शिक्षकों में श्रीमती रत्ना गुरु प्राथमिक शाला जामटोली, श्रीमति सीमा गुप्ता माध्यमिक शाला चराईडांड है। जुलाई माह में शिक्षकों ने अपने कार्यों और नवाचारी गतिविधियों को विनोबा एप में अपलोड किया था। विनोबा एप में अपलोड की गई गतिविधियों के विश्लेषण पश्चात उत्कृष्ट कार्य के लिए शिक्षकों को चयनित किया गया था। विनोबा एप की टीम जिले में शैक्षिक गुणवत्ता बढ़ाने के लिए एफ एल एन, जवाहर नवोदय परीक्षा की तैयारी में सहयोग के साथ डाटा कलेक्शन का कार्य यशस्वी जशपुर के समन्वय में कर रही है। 

कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल, शिक्षा विभाग के प्रभारी अधिकारी डिप्टी कलेक्टर विश्वास राव मास्के, यशस्वी जशपुर के नोडल अधिकारी श्री विनोद गुप्ता सम्मिलित रहे।

कार्यक्रम में उपस्थित विनोबा टीम से डिविजन मैनेजर जितेन्द्र सिंह, डिस्ट्रिक्ट इंगेजमेंट ऑफिसर सोमनाथ साहू ने शिक्षकों को बधाई दी। दोनो विजेता शिक्षको ने इस सम्मान के लिए मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय, जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग और विनोबा टीम को धन्यवाद ज्ञापित किए। इसी अवसर पर ओपन लिंक फाउंडेशन द्वारा प्रकाशित पत्रिका विनोबा कथावली की प्रथम प्रति कलेक्टर और शिक्षा विभाग के प्रभारी अधिकारी डिप्टी कलेक्टर को दिया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!