जशपुर में पोषण और खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 31 अगस्त/ कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्व विभाग के अधिकारीयों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों सभी विकास खंड में खाद्य विभाग की टीम , सरपंच, और उचित मूल्य दुकान के संचालकों की संयुक्त बैठक लेकर सभी पात्र राशनकार्ड धारी हितग्राहियों प्रत्येक माह निर्धारित समय में राशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि कोई पात्र हितग्राही राशन से वंचित न होने पाए इसका विशेष ध्यान रखें। कलेक्टर ने कहा कि जो उचित मूल्य दुकान के समय पर राशन उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं।या लापरवाही कर रहे हैं। ऐसे उचित मूल्य दुकानों को निरस्त करने की प्रक्रिया करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को समय राशन उपलब्ध कराना प्रशासन की प्राथमिकता है। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं चलेगी इसका विशेष ध्यान रखें।

कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को अपने विकास खंड क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र का भी आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। केन्द्र के माध्यम से बच्चों को पोष्टिक आहार दिया जा रहा है कि नहीं इसकी नियमित निगरानी करने के लिए कहा है।

कलेक्टर निर्देश देते हुए कहा कि आंगनबाड़ी समय पर खुले और बच्चों की नियमित उपस्थिति आंगनबाड़ी में रहें ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर सभी एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदार सभी विकास खंड के सहायक खाद्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!