जशपुर : नाबालिग स्कूली छात्रा से दुष्कर्म का मामला, एसपी की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम ने प्रोफेशनल तरीके से हैंडल कर प्रकरण के आरोपी सलीम सांई को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 1 सितंबर/ दिनांक 30.08.2024 को नाबालिग पीडिता अपने परिजनों के साथ थाना उपस्थित आकर लिखित रिपोर्ट दर्ज करायी कि यह कांसाबेल क्षेत्र के एक स्कूल में पढ़ाई करती है। प्रतिदिन की तरह दिनांक 30.08.2024 को प्रातः में स्कूल जाने के लिए सायकल से अपने घर से निकली थी, बालिका अपने सायकल में भाई को भी बैठाकर ले जा रही थी जो एक ही स्कूल में पढ़ता है, रास्ते में एक अज्ञात व्यक्ति मोटर सायकल में आया जो काला रंग का मोटर सायकल था और पीडिता को बोला कि तुमको स्कूल में टीचर बुला रही है, तुम्हारा सलेक्शन खेल में हुआ है जशपुर जाना है कहते हुए पीडिता को अपनी मोटर सायकल में बैठाया और पास के नाला जंगल अंदर जाकर दुष्कर्म किया।

आरोपी ने पीड़िता के धमकी दिया कि घटना के संबंध में अगर किसी को बतायेगी तो जान से मारकर खत्म कर दूंगा बोला और अपनी मोटर सायकल में पीड़िता को बैठाकर स्कूल के पास छोड़ कर चला गया। रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध थाना कांसाबेल में अप.क्र. 101/24 धारा 137(2), 65(1), 351(2) बी.एन.एस. एवं धारा 4, 6 पाॅक्सो एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

रिपोर्ट की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह द्वारा उप पुलिस अधीक्षक विजय सिंह राजपूत के नेतृत्व में एक स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम का गठन कर आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये थे। विवेचना दौरान पीड़िता ने केवल बाईक रजिस्ट्रेशन का केवल 04 डिजीट अंक ही पुलिस को बताई थी। इसी आधार पर गाड़ी का कलर एवं निर्माता के संबंध में जानकारी लेकर टीम द्वारा क्षेत्र में इस माॅडल की कितनी गाड़ियां चल रही है, इस संबंध में आस-पास के शो-रूम एवं वाहन विक्रेताओं के पास जाकर पतासाजी किया गया, टीम द्वारा अत्यंत प्रोफेशनल तरीके से जीरोईन करते हुये मुखबीर से ज्ञात हुआ कि बाइक एवं उक्त हुलिया का व्यक्ति ग्राम चिडोरा में देखा गया है।

पुलिस टीम द्वारा तत्काल ग्राम चिड़ोरा पहुंची जहां सलीम सांई को हुलिये के आधार पर संदेह जाहिर करते हुए हिरासत में लेकर पूछताछ हेतु थाना लाया गया, पूछताछ में आरोपी सलीम सांई द्वारा उक्त अपराध घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल पल्सर सी.जी. 14 एम.आर. 6259 जप्त किया गया। आरोपी सलीम साई उम्र 30 साल निवासी चिडोरा थाना कांसाबेल के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 01.09.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

उपरोक्त संपूर्ण कार्यवाही में उप पुलिस अधीक्षक श्री विजय राजपूत, निरीक्षक गौरव पांडेय प्रधान आरक्षक 94 जोस्टीन तिर्की, आर. शरदचंद बेहरा, आरक्षक 471 विनोद यादव, सैनिक 41 जोगेन्द्र यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!