घरेलू हिंसा : प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने कर ली एसिड पीकर आत्महत्या, पति, सास और ससुर को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में किया गया गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ बलौदाबाजार-भाटापारा, 3 सितंबर / प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना हथबंद के मर्ग क्रमांक 19/2023 की जांच कार्यवाही में पाया गया कि मृतिका रेशमा की शादी वर्ष 2015 में आरोपी शेखर के साथ हुई थी। शादी के कुछ वर्षों के बाद से ही रेशमा के पति शेखर, ससुर मानसिंग, सास कुमारी बाई द्वारा आये दिन प्रताड़ित करने पर मृतिका रेशमा द्वारा दिनांक 16 अगस्त 2023 को एसिड सेवन कर लिया गया। जिसे ईलाज हेतु अग्रवाल अस्पताल रायपुर में भर्ती किया गया था। जिसकी ईलाज के दौरान दिनांक 21 अगस्त 2023 के 15.18 बजे मृत्यु हो गई।

प्रकरण में थाना हथबंद पुलिस द्वारा जांच विवेचना कार्यवाही, गवाहों के कथन एवं परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर मृतिका के एसिड पीकर आत्महत्या करने में दोषी पाये गये आरोपीगण पति शेखर, ससुर मानसिंग एवं सास कुमारी बाई के विरूद्ध अपराध धारा 306,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया। प्रकरण में पुलिस द्वारा दिनांक 02 सितंबर 2024 को तीनों आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर, माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए, न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!