मणीपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाही : मोटरसाइकिल चोरी के मामले में आदतन अपराधी गिरफ्तार, चार वाहन बरामद, कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ अंबिकापुर 3 सितंबर / सरगुजा पुलिस द्वारा आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों के विरुद्ध लगातार धर पकड़ कर कार्यवाही की जा रही हैं, इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थी कृष्णा राम राजवाड़े साकिन सराईटिकरा थाना दरिमा द्वारा दिनांक 30 अगस्त 2024 को थाना मणीपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि घटना दिनांक 29 अगस्त 2024 को प्रार्थी अपने दुपहिया वाहन स्प्लेंडर क्रमांक सीजी/15/सीजे/9464 को अस्पताल के बाहर वाटर एटीएम के पास खड़ा कर अंदर ड्यूटी करने चला गया था। ड्यूटी के बाद घर जाने के लिए वापस बाहर आकर देखा तो प्रार्थी का स्प्लेंडर मोटर सायकल अपने खड़ा किये हुए स्थान पर नहीं था। किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा प्रार्थी के मोटर सायकल को चोरी कर ले गया हैं। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना मणीपुर में अपराध क्रमांक 278/24 धारा 303(2) बी.एन.एस. का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा घटना-स्थल का निरीक्षण कर मामले के आरोपियों का पता तलाश किया जा रहा था, दौरान पता तलाश संदेही रवि दास उम्र 24 वर्ष साकिन जरहाडीह थाना बतौली से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर उक्त दोपहिया वाहन को जिला अस्पताल से चोरी कर अपने कब्जे में घर में छिपा कर रखना स्वीकार किया गया। आरोपी के निशानदेही पर उक्त चोरी किया गया स्प्लेंडर मोटर सायकल को जप्त किया गया हैं, साथ ही पिछले कुछ माह में 02 मोटर सायकल एवं 01 स्कूटी चोरी कर उक्त वाहनों का नंबर प्लेट बदल कर बिक्री करना बताया गया है। जिसे आरोपी के निशानदेही पर अलग-अलग क्रय करता व्यक्ति से बरामद कर खरीददार आरोपियों के विरुद्ध धारा 35(3) बी.एन.एस.एस/303(2) बी.एन.एस. के अंतर्गत अग्रिम कार्यवाही की गई हैं। आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं, आरोपी पूर्व में भी दोपहिया वाहन चोरी के मामलो में जेल जा चुका हैं, आरोपी आपराधिक किस्म का हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!