जशपुर में सरस्वती साइकिल योजना से दूरदराज की बालिकाओं को मिला सशक्तिकरण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 04 सितम्बर/ छत्तीसढ़ शासन द्वारा बेटियों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने के साथ ही स्कूलों से उनकी दूरियां कम समय में तैय करने का कार्य सरस्वती सायकल योजना के माध्यम से किया जा रहा है।

इसी क्रम में जशपुर मुख्यालय के तहसील परिसर में आयोजित जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर में शासकीय महारानी लक्ष्मी बाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं को सरस्वती सायकल योजना के अतंर्गत सायकल वितरण किया गया। योजना के तहत कक्षा नवमी के नवप्रवेशित 11 बालिकाओं को शासन की ओर से निःशुल्क सायकल वितरण किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ अभिषेक कुमार, एसडीम प्रशांत कुशवाहा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री पी.भटनागर सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

छात्रा केश्वरी यादव ने कहा कि सायकल मिलने से हम जल्दी स्कूल पहुँच जाएँगे। जिससे हमारे समय का बचत होगा। और हम अपने काम को भी सही समय में पूर्ण कर पाएँगे और पढ़ाई के लिए समय भी अधिक मिलेगा।

योजनान्तर्गत शासकीय स्कूलों में कक्षा 9वीं में अध्ययनरत बालिकाओं को सरस्वती साइकिल योजना के माध्यम से निरूशुल्क साइकिल वितरण की जाती है। जिसका मुख्य उद्देश्य दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में बालिकाओं की शिक्षा को बढ़ावा के साथ ही परिवहन सुविधा उपलब्ध करना है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!