नवा रायपुर और नवा रायपुर के किसानों की समस्या रमन सिंह की देन – कांग्रेस

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को नैतिक अधिकार नहीं है की वो नवा रायपुर और नवा रायपुर के किसानों के समस्याओं के विषय पर किसी भी प्रकार के आरोप राज्य सरकार के ऊपर लगाए। असल में नवा रायपुर के किसानों की जो भी समस्या है उसके लिए जिम्मेदार तो पूर्व के रमन सरकार और भाजपा है।

मुख्यमंत्री रहते रमन सिंह ने नवा रायपुर के बसाहट के दौरान वहां के किसानों को हरियाणा मॉडल की तरह सुविधाएं एवं मुआवजा देने का ऐलान किया था और उनकी जमीन छीनने के बाद 15 साल के शासनकाल के दौरान उनकी समस्याओं को अनसुना किया, किसानों से किए वादों को पूरा नहीं किया। पूर्व की रमन सरकार ने कमीशनखोरी, भ्रष्टाचार करने के लिए 14,000 करोड़ से अधिक की राशि नवा रायपुर में खर्च कर दी लेकिन नवा रायपुर के किसानों को वादा के अनुसार मुआवजा नहीं दिया ना ही उनके मांगों को किया।

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार नवा रायपुर को राजधानी का स्वरूप देने और नवा रायपुर के किसानों की समस्याओं को लेकर गंभीर हैं उनकी जो भी मांग है उनको पूरी संवेदनशीलता के साथ पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है, जल्द नवा रायपुर के किसानों की मांगों को पूरा किया जाएगा उनके साथ न्याय किया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!