गणेश विसर्जन के दौरान हुई मारपीट : वारदात में शामिल युवक व अपचारी बालक को पुसौर पुलिस ने लिया हिरासत में, हत्या के प्रयास अपराध में भेजा रिमांड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 15 सितम्बर / दिनांक 13 सितम्बर 2024 की रात्रि (12:30 बजे) गणेश विसर्जन के दौरान हुई मारपीट की घटना पर पुसौर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही की गई है। घटना के संबंध में संतराम मिर्रे, पिता कुरर्सो मिर्रे, उम्र 21 वर्ष, निवासी औरदा, थाना पुसौर, जिला रायगढ़ ने सुबह थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि गणेश विसर्जन के दौरान एक लड़के (विधि के साथ संघर्षरत बालक) ने बिना किसी कारण के उसे हाथ-मुक्के से मारपीट की। इसके बाद, संतराम अपने चाचा लालकुमार ओग्रे और मोहल्लेवालों के साथ घोघा तालाब पर गणेश विसर्जन के लिए गया।

गणेश विसर्जन के बाद जब वे घर लौट रहे थे, रात करीब 12:30 बजे सामुदायिक भवन के पास पहुंचे, तो वही लड़का दीपक सिदार और एक अन्य लड़के को बुलाकर पुनः मारपीट करने लगा। बीच-बचाव का प्रयास करने पर चाचा लालकुमार के साथ भी अभद्रता की गई और तीनों ने जान से मारने की नीयत से हाथ-मुक्का और ईंट से मारपीट कर लालकुमार के सिर और चेहरे पर गंभीर चोटें पहुंचाईं। घायल को तुरंत मेडिकल कॉलेज रायगढ़ और बाद में उच्च उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया।

घटना की रिपोर्ट पर थाना पुसौर में आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 210/2024 धारा 109(1), 115(2), 3(5) बीएनएस के अंतर्गत मामला पंजीकृत किया गया। त्वरित कार्यवाही करते हुए टीआई रोहित बंजारे ने अपचारी बालक और आरोपी दिनेश सिदार, पिता लक्ष्मण सिदार (उम्र 24 वर्ष) को हिरासत में लिया गया और न्यायिक रिमांड पर दोनों को भेजा गया है, जहां से आरोपी दीपक को जेल दाखिल किया गया और विधि के साथ संघर्षरत बालक को बाल संप्रेषण गृह भेजा गया। फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए थाना प्रभारी पुसौर टीआई रोहित बंजारे और उनकी टीम द्वारा सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी आकाश मरकाम, नगर पुलिस अधीक्षक आकाश शुक्ला के मार्गदर्शन पर गंभीर वारदात की सूचना पर त्वरित कार्यवाही में थाना प्रभारी पुसौर निरीक्षक रोहित बंजारे, उपनिरीक्षक कुंदन लाल गौर, सहायक उपनिरीक्षक कोसो सिंह जगत, आरक्षक कीर्तन यादव, आरक्षक महेश चौहान और हमराह स्टफ का विशेष योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!