प्रधानमंत्री श्री मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जशपुर नगर पालिका क्षेत्र के 74 हितग्राहियों को पीएम आवास योजना के अंतर्गत कराया गृह-प्रवेश.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर,17 सितम्बर / प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने जन्म-दिवस के अवसर पर विडियो काफ्रेसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत जशपुरनगर पालिका क्षेत्र के 74 हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराया। आज जशपुर के वशिष्ठ कम्युनिटी हॉल में आयोजित कार्यक्रम में इन 74 हितग्राहियों को खुशियों की चाभी सौंपी गई। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभान्वित हितग्राहियों को आवास पूर्णता प्रमाण-पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर स्वच्छता ही सेवा के कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई।

इस अवसर पर कम्युनिटी हॉल में मौजूद हितग्राहियों और अन्य लोंगों को संबोधित करते हुए श्रीमती भगत ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी गरीबों का दर्द समझते हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्म-दिवस के अवसर पर आज प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ इस क्षेत्र के लोगों को मिला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत गरीबों को मकान मिलना उनके सपनों को पूरा होने जैसा है। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की और राज्य में मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय की सरकार होने से विकास कार्य तेजी से हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बिना किसी भेद-भाव के सभी जाति और धर्मों के लोगों को आवास प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को सशक्त करने के उद्देश्य से महतारी वंदन योजना और उज्जवला योजना जैसी स्कीम चालू की गई है। आज महिलाओं को महतारी वंदन योजना के अंतर्गत 1000/- रूपए की मान से प्रतिवर्ष 12 हजार रूपए मिल रहा है। वहीं उज्जवला योजना की मदद से महिलाओं को धुएं से मुक्ति मिली है। श्रीमती भगत ने इस अवसर पर लोगों को नशा से दूर रहने की अपील करते हुए कहा कि नशा नाश का जड़ है। हमें अपने स्वास्थ्य को ध्यान रखते हुए इससे दूर रहना चाहिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!