जशपुर : स्वच्छता ही सेवा अभियान से शहर होगा स्वच्छ और सुंदर, नगर पालिका ने स्वच्छता अभियान को दी गति

Advertisements
Advertisements

नगर पालिका अध्यक्ष ने स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखाकर अभियान का किया शुभारंभ

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 18 सितंबर/ स्वच्छ भारत मिशन की 10वीं वर्षगांठ के अवसर पर ‘स्वच्छता ही सेवा 2024’ अभियान 17 सितंबर से 02 अक्टूबर तक ‘स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता’ की थीम पर पूरे देश में मनाया जा रहा है।

इसी क्रम में कल नगर पालिका जशपुरनगर में स्वच्छता ही सेवा 2024 पखवाड़ा का शुभारंभ नगर पालिका अध्यक्ष राधेश्याम राम के द्वारा स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखाकर किया गया। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य आम नागरिकों, सामाजिक संगठनों एवं विभिन्न संस्थानों को शामिल कर स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाना है।

अभियान के तहत शहर के जैन मंदिर चौक में स्वच्छता शपथ का आयोजन कर लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया गया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष के साथ ही शहर के जन प्रतिनिधिगण, नगर पालिका के मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री योगेश्वर उपाध्याय, नगर पालिका के समस्त-कर्मचारीगण, स्वच्छता दीदियां, सफाई मित्र एवं आम नागरिक उपस्थित थे।

स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान के अंतर्गत तीन महत्वपूर्ण स्तंभों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। इनमें स्वच्छता लक्ष्य इकाई सीटीयू के तहत् श्रमदान गतिविधियां, विशेष लक्ष्य इकाइयों और संपूर्ण स्वच्छता के लिए समयबद्ध परिवर्तन पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। इसी प्रकार स्वच्छता में जन भागीदारी, जागरूकता, विभिन्न भागीदारी गतिविधियों द्वारा नागरिकों को स्वच्छता प्रयासों में सम्मिलित और सफाई मित्र सुरक्षा शिविर स्वच्छता कर्मचारियों की निवारक स्वास्थ्य जांच और सामाजिक सुरक्षा कवरेज प्रदान किया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!