बंद पड़े 54 बीएसएनएल मोबाइल टावर सुधारने विधायक रायमुनि भगत ने दिया पांच दिन का अल्टीमेटम

Advertisements
Advertisements

दो साल में काम पूरा ना होने पर बुरी तरह भड़की विधायक ने डीजीएम से की चर्चा, कहा- विभाग की लापरवाही सदस्यता अभियान में कार्यकर्ताओं की मेहनत पर फेर रहा है पानी

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 22 सितंबर/ सिर्फ पाँच दिन का समय दे रही हूं,जशपुर विधान सभा क्षेत्र में स्वीकृत सभी 54 मोबाईल टॉवर शुरू हो जाने चाहिए,नहीं तो कार्यकर्ताओ के साथ यहीं धरने में बैठ जाउंगी। जशपुर की विधायक रायमुनि भगत ने सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल के अधिकारियो को यह चेतावनी दी है। दो साल पूर्व जिले के सन्ना और बगीचा तहसील के लिए स्वीकृत 54 मोबाईल टावरो के शुरू ना होने से भड़की विधायक रायमुनि भगत,भाजपा के पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय और कार्यकर्ताओ के साथ बीएसएनएल कार्यालय पहुंची थी। 

विधायक ने भड़कते हुए कहा कि जिले के ग्रामीण अंचल के उपभोक्ताओं को हाई स्पीड मोबाईल सेवा उपलब्ध कराने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बीएसएनएल के 54 टावर लगाने की स्वीकृति दी थी। लेकिन इनमे से आधे टॉवर अब तक लग ही नहीं पाए हैँ और जो लगे है उससे उपभोक्ताओं को  सही सर्विस नहीं मिल पा रही है,आखिर क्यों यह स्थिति बनी और कब तक यह सभी टॉवर चालू होगें?  दूरसंचार विभाग की कार्यशैली से नाराज विधायक ने एसडीओ शंकर राम से कहा कि लगभग दो साल पूर्व तात्कालीन सांसद गोमती साय के साथ उन्होंने 54 मोबाईल टावर स्थापित करने के लिए  भूमि पूजन किया था। सौ दिन के अंदर इन्हे स्थापित कर सेवा शुरू करने का विभाग के जिम्मेदार अधिकारियो ने आश्वासन दिया था।

लेकिन दो साल के बाद भी  54 में से आधे टावर ही स्थापित हो पाए हैँ। इनमे से भी उपभोक्ताओं को इंटरनेट की सही स्पीड नहीं मिल पा रही है। एसडीओ ने विधायक को बताया कि टॉवर लगाने का काम पूरा हो चूका है और जल्द ही सभी टॉवर से सेवा शुरू कर दिया जाएगा। एसडीओ के जवाब से विधायक के जवाब से  संतुष्ट नहीं हुई। विधायक ने बीएसएनएल के डीजीएम पूनम चंद्र महतो से मोबाईल से चर्चा की। विधायक ने डीजीएम महतो को दो टुक शब्दों में पांच दिन के अंदर बंद पड़े हुए टॉवर के चालु ना होने पर बीएसएनएल कार्यालय में धरना देने की चेतावनी दी है।

केंद्रीय दूर संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लिखें गए पत्र विधायक रायमुनि भगत ने बताया कि जशपुर विधान सभा क्षेत्र के 400 गाँवों में नेटवर्क ना होने से भाजपा का सदस्यता अभियान बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। नेटवर्क ना मिलने के कारण ग्रामीण ना तो मिस्ड काल दे पा रहे हैँ  और ना ही नमो एप के माध्यम से ऑन लाइन सदस्यता ग्रहण कर पा रहे हैँ। इससे सदस्यता अभियान के लिए अपना खून पसीना बहा रहे हैँ कार्यकर्ताओ का मेहनत भी व्यर्थ जा रहा है।

उक्त जानकारी देते हुए जिला मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान ने बताया कि बीएसएनएल कार्यालय में विधायक श्रीमती रायमुनी भगत, पूर्व प्रदेश महामंत्री कृष्ण कुमार राय के साथ नपा अध्यक्ष राधेश्याम राम, जिला उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह, शहर मण्डल अध्यक्ष संतोष सिंह, रूपेश सोनी, शरद चौरसिया, विजय सोनी, विजय सहाय, गुड्डू सिन्हा, नीतू गुप्ता, सावित्री निकुंज, प्रतिमा भगत सहित भाजपा नेता उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!