छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रतन टाटा के योगदान को सलाम किया : कहा, ‘उनका निधन भारत के लिए अपूरणीय क्षति है’

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायपुर, 10 अक्टूबर/ भारत के प्रसिद्ध उद्योगपति और मानवतावादी रतन टाटा के निधन से देश शोक में है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इस दुखद घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, “टाटा जी ने भारतीय उद्योग जगत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और समाज सेवा जैसे क्षेत्रों में उनके अतुलनीय योगदान ने लाखों लोगों के जीवन को बदल दिया।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि टाटा जी का सादगीपूर्ण जीवन, नैतिक नेतृत्व और परोपकार की भावना हमेशा प्रेरणास्रोत रहेगी। उन्होंने कहा, “टाटा जी का निधन भारत और उद्योग जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। देश और समाज में बेहतर बदलाव के लिए उनके द्वारा किए गए अभूतपूर्व कार्य हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत बने रहेंगे।”

मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना की। टाटा जी के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि वे हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे।

सुप्रसिद्ध उद्योगपति, पद्म भूषण व पद्म विभूषण से सम्मानित श्री रतन टाटा जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है।

उन्होंने भारतीय उद्योग जगत को सर्वोच्च स्थान पर स्थापित किया। शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छता, मानव कल्याण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में उनके योगदान को भारतवासी सदैव याद रखेंगे। उनका सादगी पूर्ण जीवन, नैतिक नेतृत्व और परोपकार की भावना एक मिसाल थी। वह सदैव हमारी यादों में जीवित रहेंगे।

उनका निधन भारत और उद्योग जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। देश और समाज में बेहतर बदलाव के लिए उनके द्वारा किए गए अभूतपूर्व कार्य हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत बने रहेंगे।

ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों, उनके शुभचिंतकों को संबल प्रदान करने की विनम्र प्रार्थना करता हूं।

-विष्णु देव साय, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ शासन

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!