रायगढ़ में तेजी से विकसित हो रही है नागरिक सुविधाएं – वित्त मंत्री ओ.पी. चौधरी

Advertisements
Advertisements

रायगढ़ निगम क्षेत्र में लगभग 5 करोड़ की लागत से 11 सड़क निर्माण कार्यों का भूमिपूजन

समदर्शी न्यूज़ रायपुर, 11 अक्टूबर/ वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी ने आज रायगढ़ निगम क्षेत्र में 4 करोड़ 95 लाख 91 हजार रुपए की लागत ने बनने वाली 10 डामरीकृत सड़क एवं एक सीसी सड़क निर्माण कार्य का आज भूमि पूजन किया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में हो रहे निर्माण कार्यों के लिए वार्डवासियों को बधाई देते हुए कहा कि यहां सड़क निर्माण के कार्य किए जा रहे है इससे जनसामान्य को आवागमन में सुविधा मिलेगी। उन्होंने निर्माण कार्य को लेकर निगम अधिकारी एवं संबंधित ठेकेदार को उच्च गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

वित्त मंत्री श्री ओ.पी.चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर कार्य किए जा रहे हैं। इससे क्षेत्र के विकास, आधारभूत संरचना को मजबूती मिलने के साथ लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि रायगढ़ में विकास का नया अध्याय लिखने के लिए सतत रूप से कार्य के साथ यह प्रयास आगे भी जारी रहेगा। वित्त मंत्री श्री चौधरी ने कहा कि क्षेत्र के छोटी-बड़ी समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के साथ सभी के सहयोग से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शासन सभी के हितों को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है, जिसमें धान का समर्थन मूल्य, महतारी वंदन जैसे विभिन्न योजनाओं के संचालन के साथ ही अधोसंरचना विकास के कार्य किए जा रहे है।

वित्त मंत्री श्री चौधरी ने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल, विद्युत, सड़क, चिकित्सा जैसे मूलभूत विकास के साथ ही नई पीढ़ी को भी ऊंचाई तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। अब तक संभाग मुख्यालय में ही प्रयास विद्यालय का संचालन किया जाता था, लेकिन रायगढ़ पहला जिला है जहां प्रयास विद्यालय का संचालन किया जा रहा है। यहां पढ़ाई के साथ ही आवासीय सुविधाएं उपलब्ध है। जहां इंजीनियरिंग, मेडिकल, लॉ जैसे विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करवायी जाती है। अपने बच्चों को प्रवेश परीक्षा के माध्यम से प्रयास विद्यालय में प्रवेश दिलाएं ताकि हमारा प्रयास सफल हो और बच्चों का भविष्य उज्जवल हो सके।

वित्त मंत्री श्री ओपी चौधरी ने कहा कि हार्टीकल्चर कालेज के लिए 24 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिल चुकी है। साथ ही राष्ट्रीय स्तर के लाईब्रेरी की सुविधा उपलब्ध कराने नालंदा परिसर की स्थापना की जाएगी। जहां युवा विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी आसानी से कर पायेंगे। महापौर श्रीमती जानकी काटजू ने रायगढ़ के विकास में सतत् रूप से सहयोग के लिए वित्त मंत्री श्री चौधरी का आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व में निगम क्षेत्र के अंतर्गत कराए गए विकास कार्यों की जानकारी दी। इस मौके पर नगरीय संस्थाओं के अनेक जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में आम नागरिक उपस्थित थे।

इन कार्यों का हुआ भूमि पूजन

कार्यक्रम स्थल छातामुड़ा बस्ती में 32 लाख 15 हजार रुपए की लागत से वार्ड क्रमांक 41 छातामुड़ा मेन गेट से बस्ती तक डामरीकृत सड़क निर्माण, 15 लाख रुपए की लागत से वार्ड क्रमांक 41 मेन रोड से सहदेव पाली बस्ती तक सीसी सड़क निर्माण, 50 लाख रुपए लागत से वार्ड क्रमांक 42 अमलीभौना प्राथमिक शाला से बाबा धाम मुख्य मार्ग से बस्ती तक डामरीकृत सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया। इसी तरह मिनीमाता चौक में आयोजित कार्यक्रम में वार्ड क्रमांक 29, 30 पंडित दीनदयाल गार्डन से कयाघाट चौक तक डामरीकृत सड़क निर्माण लागत 32 लाख 70 हजार रुपए, वार्ड क्रमांक 28, 29 आयुर्वेद हॉस्पिटल से मिनीमाता चौक तक डामरीकृत सड़क 40 लाख 53 हजार रुपए लागत से, वार्ड क्रमांक 20 शहीद चौक से शनि मंदिर तक 22 लाख 5 हजार रुपए लागत से, 1 करोड़ 21 लाख 55 हजार रुपए की लागत से वार्ड क्रमांक 37 शंकर टिंबर पुलिया से बेनी कुंज तक डामरीकृत सड़क निर्माण होगा। बोईरदादर चौक पर आयोजित कार्यक्रम में बोईरदादर चौक से शालिनी स्कूल तक 48 लाख 50 हजार रुपए की लागत से डामरीकृत सड़क निर्माण,  वार्ड क्रमांक 48 महेश शुक्ला घर से खोखरा घर तक 20 लाख रुपए लागत से डामरीकृत सड़क निर्माण, वार्ड क्रमांक 47 क्रेजी फास्ट फूड सेंटर से विजयपुर चौक से इंदिरा विहार चौक तक 80 लाख 20 हजार रुपए की लागत से डामरीकृत सड़क निर्माण, वार्ड क्रमांक 42 सुरभि डेयरी से सुमित घर की ओर मुख्य मार्ग तक डामरीकृत सड़क 29 लाख 83 हजार रुपए की लागत से निर्माण होगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!