‘युवोदय – युवा संवाद’ कार्यशाला : जिला प्रशासन एवं जांजगीर-चांपा पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से किया गया आयोजन.

जांजगीर-चांपा, 17 अक्टूबर / जिला कलेक्टर एवं दंडाधिकारी जांजगीर-चांपा एवं पुलिस अधीक्षक जांजगीर-चांपा के निर्देशन में जिला प्रशासन जांजगीर चांपा एवं यूनिसेफ के संयुक्त तत्वाधान में “युवोदय-युवा संवाद” विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. उपेंद्र कुमार वर्मा के स्वागत उद्बोधन से हुआ, जिसमें उन्होंने कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए युवाओं से समाज में जागरूकता फैलाने की अपील की।

यूनिसेफ के अकलतरा विकास खंड समन्वयक श्री नरेन्द्र कश्यप ने “युवोदय” ऐप के महत्व और मानसिक स्वास्थ्य, पढ़ाई का होना, आज क्या सीखा, मय भारत पोर्टल में पंजीयन जैसे अन्य उपयोगिता पर विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों से इस ऐप को डाउनलोड करने और इसका उपयोग करने की अपील की। इस अवसर पर अकलतरा पुलिस थाना से महिला प्रधान आरक्षक अनिता पाटले ने “अभिव्यक्ति”  ऐप के बारे में बताया और छात्रों को इसे डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यशाला के दौरान निरीक्षक प्रवीण कुमार द्विवेदी थाना प्रभारी जांजगीर, उपनिरीक्षक पारस पटेल सायबर सेल प्रभारी द्वारा उपस्थित लोगों को सायबर क्राइम, आनलाइन ठगी से बचाव एवं सोशल मीडिया के सुरक्षित उपयोग के तरीके के बारे में विस्तृत जानकारी दिया गया। इसी प्रकार सहायक उपनिरीक्षक विवेक सिंह, प्रधान आरक्षक विवेक कुमार सिंह ने विद्यार्थियों को साइबर क्राइम से जुड़े मामलों पर जागरूक करते हुए साइबर क्राइम से बचने के उपाय बताए और विद्यार्थियों के सवालों का उत्तर देकर उन्हें सतर्क रहने की सलाह दी। इस कार्यक्रम में स्वयं सेवकों के शिवेश कुमार मिश्रा, दीपक देवांगन हिमांशु साहू, नंदकिशोर, रवि कुमार, नैना साहू सहित श्रुति सिंह उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!