पर्यवेक्षक बनने 29735 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा, शहर से लेकर गांव तक परीक्षार्थियों के रही चहल-पहल

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

अम्बिकापुर, छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा 23 जनवरी 2022 को आयोजित  खुली और  परिसीमित  महिला बाल विकास विभाग में पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा में 29 हजार 735 अभ्यर्थी शामिल हुए जबकि 5797 अभ्यर्थियों ने परीक्षा नहीं दी। पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा के लिए 35532 अभ्यर्थियों ने पंजीयन कराया था।

अभ्यर्थियों की भारी संख्या को देखते हुए शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के शैक्षणिक संस्थानों को परीक्षा केंद्र बनाया गया था जिससे परीक्षार्थियों की चहल पहल सुबह से दोनों क्षेत्रों में रही।

परीक्षा के नोडल अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर श्री नीलम टोप्पो ने बताया कि प्रथम पाली में खुली सीधी भर्ती हेतु 71 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे जिनमें अम्बिकापुर शहरी क्षेत्र में 36 तथा विकासखंडों के ग्रामीण क्षेत्रो में 35 केंद्र थे। द्वितीय पाली  में परिसीमित भर्ती परीक्षा के लिए केवल अम्बिकापुर शहर में ही 9 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। प्रथम पाली के लिए 30 हजार 36 अभ्यर्थियों ने पंजीयन कराया था जिसमे 25215 शामिल हुए और 4821 ने परीक्षा नही दी। द्वितीय पाली के लिए 5 हजार 496 अभ्यर्थियों ने पंजीयन कराया था जिसमे 4 हजार 520  अभ्यर्थी शामिल हुए 976 ने परीक्षा नहीं दी।

श्री टोप्पो ने बताया कि कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए सभी परीक्षार्थियों के लिये मास्क पहनना अनिवार्य किया गया था। परीक्षा केंद्रों में आइसोलेशन कक्ष भी बनाये गए थे। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र से संबंधित जानकारी देने के लिए हेल्प डेस्क बनाकर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!