जशपुर कलेक्टर ने जामटोली में जल जीवन मिशन के कार्यों का किया निरीक्षण, ग्रामीणों से बात कर योजना से मिल रहे लाभ के संबंध में ली जानकारी

Advertisements
Advertisements

जामटोली में टेपनल के माध्यम से लगभग 45 घरों में पहुंच रहा है पेयजल

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज जशपुर विकासखंड के जामटोली में जल जीवन मिशन के अंतर्गत टेप नल के माध्यम से घरों में पेयजल की दी जाने वाली सुविधाओं का आकस्मिक निरीक्षण कर ग्रामीणों से योजना से मिल रहे लाभ के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर वनमण्डलाधिकारी श्री कृष्ण जाधव, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री व्ही.के. उरमलिया सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने पेयजल व्यवस्था के लिए स्थापित किये गए टंकी एवं घरों में बनाए गए प्लेटफॉर्म का भी अवलोकन किया। उन्होंने घरों से पानी निकासी की व्यवस्था को भी दुरुस्त करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्रामीणों से बात कर योजना के लाभ के संबंध में जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि योजना के तहत् टंकी का निर्माण कर पाईप के माध्यम से उनके घरों तक पेयजल पहुंचाया जा रहा है। इससे उन्हें घरेलू उपयोग के लिए 24 घंटे पेयजल उपलब्ध हो रहा है। टेपनल की सुविधा उपलब्ध हो जाने से अब उन्हें पानी लेने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ता है। उल्लेखनीय है कि जामटोली में जल जीवन मिशन के तहत् 25 लाख 45 हजार की लागत से 10 हजार लीटर क्षमता वाली टंकी का निर्माण किया गया है। साथ ही 12 मीटर ऊंचा सोलर पंप भी लगाया गया है। जिससे लगभग गांव के 45 घरों में टेप नल के माध्यम से पेयजल की सतत आपूर्ति की जा रही है। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!