जशपुर कलेक्टर ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के निर्माण कार्यों की ली समीक्षा बैठक, कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के साथ ही गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें- कलेक्टर श्री अग्रवाल

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज कलेक्टर सभाकक्ष में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के निर्माण कार्य से जुड़े अधिकारियों एवं निर्माण एजेंसी की बैठक लेकर कार्य प्रगति की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर निगरानी रखने एवं निर्माण कार्याे में गति लाने के लिए निर्देश दिए। इस अवसर पर पीएमजीएसवाई अनुभाग जशपुर एवं पत्थलगांव के कार्यपालन अभियंता श्री राहूल कश्यप व श्री एस.एन. देवांगन, विभाग के उप अभियंता सहित निर्माण इकाई प्रमुख उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेस-3 के  अंतर्गत निर्मित्त किए जा रहे सड़क, पुल-पुलिया सहित सड़क नवीनीकरण कार्य के अद्यतन स्थिति एवं भौतिक एवं वित्तीय प्रगति की जानकारी ली। कलेक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों एवं ठेकेदार को सड़क निर्माण के शोल्डर, जीएसबी, डब्ल्यूएमएम, बीटी सहित अन्य कार्यो में गति लाने के लिए सख्त निर्देश दिए। उन्होंने सभी कार्यस्थल पर श्रमिक एवं आवश्यक उपकरण बढ़ाने सहित समांतर कार्य संचालित करने के निर्देश दिए। 

कलेक्टर ने सभी इकाईयों को कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए सभी इकाईयां इस बात का विशेष ध्यान रखें। साथ ही सभी कार्यो को निर्धारित समयावधि में पूरा करने के लिए निर्देशित किया। इस हेतु उन्होंने सभी संबंधित इंजीनियर को अपने-अपने क्षेत्र में नियमित रूप से भ्रमण कर निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण कर गुणवत्ता पर भी निगरानी रखने की हिदायत दी। श्री अग्रवाल ने निर्माणाधीन कार्यों को कार्य योजना के अनुरूप गति देने के लिए विशेष ध्यान देने की बात कही। इस हेतु सभी निर्माण इकाईयों को दैनिक कार्ययोजना प्रस्तुत करने के लिए कहा। कलेक्टर ने सड़क निर्माण के कार्यों में रुचि लेकर कार्य नहीं करने वाले ठेकेदारों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!