जशपुर कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगवाने की अपील की, कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु टीका ही प्रभावी उपाय

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में कोविड-19 के तीसरी लहर को देखते हुए संक्रमण की रोकथाम के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है और पात्र हितग्राहियों का टीकाकरण किया जा रहा है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु टीका ही प्रभावी उपाय है। साथ ही लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने के लिए कहा जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि संभवतः अधिकतर लोगों को टीका लग जाने की वजह से ही कोरोना की तीसरी लहर अपनी दूसरी लहर की तरह भयानक रूप नहीं ले पाई। तीसरी लहर में लोग बीमार भी पड़े किन्तु कोविड के दोनों डोज लगवा लेने के कारण से ज्यादात्तर मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ी।

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने छूटे हुए सभी लोगों को टीका केन्द्र में जाकर टीका लगवाने की अपील की है। उन्होने कहा कि वर्तमान में सभी विकासखण्डों में पर्याप्त मात्रा में कोविड वैक्सीन उपलब्ध है। टीकाकरण से वंचित ऐसे सभी लोग जो टीका नहीं लगवाए हैं वे अपने नजदीकी केंद्रों पर पहुंचकर टीका जरूर लगवा लें। जिससे की आपके साथ अन्य लोग भी कोरोना संक्रमण से बच सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!