जशपुर जिले में लोगों को कोरोना से सुरक्षित रखने लगातार पात्र हितग्राहियों को लगाया जा रहा है टीका, गांव-गांव में अभियान चलाकर प्रथम, द्वितीय एवं प्रीकॉशन डोज के लिए छूटे हुए लोगों का किया जा रहा है टीकाकरण

Advertisements
Advertisements

श्रीमती मार्गेड एक्का ने आज प्रीकॉशन डोज लगवाते हुए कहा लोगों को कोरोना से सुरक्षित रखने सराहनीय कार्य कर ही है सरकार

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन निरंतर प्रयासरत है। प्रशासन के द्वारा निरंतर लोगों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंश का पालन करने, सेनिटाईजर का उपयोग करने हेतु प्रेरित करने के साथ ही टीकाकरण अभियान के माध्यम से लोगों को प्रथम, द्वितीय एवं बूस्टर डोज का टीका लगाया जा रहा है जिससे की कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाया जा सके तथा उनके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता में विकास हो सके।

कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन जिले में शत प्रतिशत  टीकाकरण पूर्ण कराने के लिए टीकाकरण महाअभियान का भी आयोजन किया जा रहा है। जिसमें युवा, बुजुर्ग, महिला, पुरुष सभी वर्ग के लोग उत्साहपूर्वक शामिल होकर अभियान को सफल बनाने में अपना अहम योगदान दे रहे है। जिला प्रशासन द्वारा जिले में टीकाकरण हेतु व्यापक प्रचार-प्रसार एवं सुनियोजित कार्ययोजना तैयार की जा रही हैं जिसमें सभी गाँव मे टीका दल, सभी स्वास्थ्य केंद्रों में  टीका की उपलब्धता सुनिश्चित की गई। साथ ही स्वास्थ्य विभाग, आंगनबाड़ी सहायिका, मितानिन द्वारा घर-घर जाकर टीका के लिए छूटे हुए लोगों का सर्वे कर उन्हें टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे है। जिससे नगरीय निकाय एवं ग्रामीण क्षेत्र के लोगो मे जागरूकता देखने को मिल रही है। जिले में कोरोना के प्रथम, द्वितीय एवं बुस्टर डोज का टीकाकरण नियमित किया जा रहा है। साथ ही ऐसे स्कूली छात्र-छात्राएं जिनकी उम्र 15 से 18 वर्ष के बीच हो उन्हें भी चिन्हांकित कर प्रथम डोज का टीका लगाया जा रहा है।

कलेक्टर श्री अग्रवाल के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा प्रथम एवं द्वितीय डोज ले चुके हैं और प्रीकॉशन डोज के लिए पात्र है उन्हें चिन्हांकित कर बूस्टर डोज प्राथमिकता से लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज श्रीमती मार्गेड एक्का ने अपनी जागरूकता का परिचय देते हुए प्रीकॉशन डोज लगवाया। उन्होंने बताया कि 09 मार्च 2021 उन्हें प्रथम डोज  एवं द्वितीय डोज का टीका 18 अपै्रल 2021 को लगा था। जिसके पश्चात् उन्हें जैसे ही पता चला कि प्रीकॉशन डोज के लिए पात्र हितग्राहियों को टीका लगाया जा रहा हैं उन्होंने अपना प्रीकॉशन डोज लगवा लिया। उन्होंने सभी ऐसे पात्र हितग्राही जिन्होंने प्रथम, द्वितीय डोज का टीका लगवा लिया है उन्हें प्रीकॉशन डोज लगाने के लिए प्रेरित किया। श्रीमती मार्गेड ने कहा कि टीकाकरण से हम स्वंय तो सुरक्षित रहेंगे साथ ही हमारा परिवार और समाज भी कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित रहेगा। साथ ही श्रीमती मार्गेड ने जनता को इस महामारी से बचाने के लिए प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्याें की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद भी दिया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!