केन्द्रीय बजट में महिलाओं के लिये कुछ भी नही, महंगाई पर कोई राहत नहीं, सभी वर्गों के साथ छलावा बजट निराशाजनक – वंदना राजपूत

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने केन्द्रीय बजट को निराशावादी बजट कहा। वित्त मंत्री सीतारमण के बजट के पिटारा खुलते ही महिलाओं को हर बार की तरह इस बार भी निराशा हाथ लगी। महिलाएं बहुत ही उत्साहित थी आम बजट को लेकर लेकिन ये आम बजट नहीं ये तो अमीरों का बजट है। गरीब, बेरोजगार, मिडिल क्लास को निराशा के अलावा कुछ नहीं मिला। वित्त मंत्री के बजट में कहा गया कि हीरे का गहना सस्ता होगा लेकिन ये नहीं कहा गया कि सिलेंडर के दाम सस्ते होगें। ये नहीं कहा कि महिलाओं के रसोई में संकट नहीं आने देगे। ये नहीं कहा कि सोना चांदी सस्ता होगा जिससे गरीब एवं मध्यम वर्ग भी खरीद पायेंगे।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि महंगाई से कुछ राहत के संकेत नहीं मिलने पर महिलाएं बहुत परेशान है। उन्हें डर लगने लगा है कि जब महंगाई कम करने का वादा कर गैस सिलेंडर के दाम का 1000 रुपये कर दिये, पेट्रोल-डीजल 100 के पार हो गये है तो अब क्या होगा? वित्त मंत्री सीता रमन और नरेंद्र मोदी ने बजट के नाम पर महिलाओं को झुनझुना पकड़ा दिया है। रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे है उसे नियंत्रित करने इस बजट में कुछ भी नहीं। यह बजट गरीबों की थाली में इनकम टैक्स के नाम पर खाना छीनने का काम करेगा। सभी वर्गों के साथ छलावा एवं बजट निराशाजनक है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!