ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर को सीधी आर्थिक मदद देने वाला छत्तीसगढ़ बना देश का पहला राज्य, सांसद राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ को दी चार ऐतिहासिक सौगातें,‘राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना’ का किया शुभारंभ

Advertisements
Advertisements

3.55 लाख भूमिहीन कृषि मजदूर परिवारों के खाते में पहली किश्त की राशि अंतरित की

भूमिहीन कृषि मजदूर परिवारों को तीन किश्तों में मिलेगी सालाना 6 हजार रूपए की आर्थिक मदद : एक वर्ष में मिलेगी कुल 212 करोड़ रूपए की सहायता, हितग्राहियों को सहायता राशि के चेक प्रदान किए

गांधी सेवाग्रामऔर छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योतिकी रखी आधारशिला, राजीव युवा मितान क्लब योजना किया शुभारंभ

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर.

रायपुर, लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने आज राजधानी रायपुर के साईंस कॉलेज मैदान में छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी ‘राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना’ और ‘राजीव युवा मितान क्लब योजना’ का शुभारंभ किया साथ ही महात्मा गांधी की स्मृतियों को संजोने के लिए नवा रायपुर में स्थापित किए जाने वाले ‘सेवाग्राम’ तथा ‘छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति’ की आधारशिला रखी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधिगण और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

सांसद राहुल गांधी ने किया छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति का भूमिपूजन एवं शिलान्यास, शहीदों के सम्मान में रायपुर में प्रज्ज्वलित होगी छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति. देश में कहीं भी पुलिस/सेना/सशस्त्र बलों में कर्तव्य पथ पर शहीद होने वाले छत्तीसगढ़ के वीरों और छत्तीसगढ़ में शहादत देने वाले देश भर के रणबांकुरों के सम्मान में जलती रहेगी छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज का दिन छत्तीसगढ़ के लिए बड़ा दिन है. हमने सच्चे लोककल्याणकारी राज्य बनाने की दिशा में एक कदम और बढ़ा लिया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि – पिछले तीन वर्षों में 91 हजार करोड़ रुपया आम जन की  जेब में पहुंचा है । “देश में मंदी जरुर रही है, पर छत्तीसगढ़ में नहीं” राजीव गांधी किसान न्याय योजना के अंतर्गत 9 हजार रुपये  प्रति एकड़ की इनपुट सब्सिडी दे रहे है। राहुल गांधी के निर्देश पर प्रदेश में लगातार लोगों की जेब में पैसे पहुंचाएं गए हैं।” अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से लगातार लोगों तक राशि पहुंचाई गई है।”

इसे भी पढ़ें…..

https://samdarshinews.com/सांसद-राहुल-गांधी-पहुंचे/

इसे भी पढ़ें…..

https://samdarshinews.com/सांसद-राहुल-गांधी-ने-गोबर/

इसे भी पढ़ें…..

https://samdarshinews.com/राहुल-गांधी-ने-मुख्यमंत्/

इसे भी पढ़ें…..

https://samdarshinews.com/छत्तीसगढ़-के-मिलेट-मिशन-क/

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!