सांसद श्री गांधी ने बस्तर कॉफी को अन्तर्राष्ट्रीय ब्रांड बनाने की दी सलाह : झीरम, दरभा घाटी में उत्पादित हो रहे बस्तर कॉफी, पपीते, काजू की आम जनता में हो रही तारीफ

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जगदलपुर/ रायपुर, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना’ का शुभारंभ करने लोकसभा सांसद राहुल गांधी राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड पहुंचे। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा जनहित में संचालित विभिन्न योजनाओं सहित बस्तर संभाग में हो रहे विकास कार्यों को विशेष प्रदर्शनी भी लगाई गई है। जिसमें बस्तर जिले के दरभा घाटी में हो रहा पपीते का उत्पादन साथ ही झीरम घाटी क्षेत्र में हो रही कॉफी की खेती का भी स्वाद लोगों को खूब भा रहा है। उल्लेखनीय है कि बस्तर में काजू का भी उत्पादन हो रहा है जिससे काजू कतली मिठाई भी बनाई जा रही है।

प्रदर्शनी का जायजा ले रहे राहुल गांधी एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर के सुदूर अंचल में हो रहे उत्पादन की सराहना की एवं शासन की मदद से महिलाएं सशक्त हो रही हैं, तो उनके उत्पादों को बड़ी कम्पनियों के साथ एमओयू करने की भी सलाह दी है। बस्तर कॉफी का स्वाद लेते हुए सांसद श्री गांधी ने बस्तर कॉफी को अन्तर्राष्ट्रीय ब्रांड बनाने की सलाह दी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!