जशपुर जिला पंचायत सीईओ ने मनोरा विकाखण्ड के सरपंच और सचिवों की ली समीक्षा बैठक

Advertisements
Advertisements

मुर्गी, बकरी और एसएचजी शेड के निर्माण कार्य को 15 फरवरी तक पूर्ण करने के दिये निर्देश

सरपंच और सचिवों को टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए भी कहा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के.एस.मण्डावी ने आज जनपद पंचायत मनोरा के सभाकक्ष में सरपंच, सचिव की समीक्षा बैठक लेकर कोविड-19 के टीकाकरण की जानकारी ली और छूटे हुए लोगों का शत् प्रतिशत टीकाकरण करवाने के निर्देश दिए हैं। जिन पंचायत में टीकाकरण की प्रगति कम है उन पंचायत के सरपंच और सचिवों को गांव के लोगों जागरूक करने के लिए कहा गया है और फ्रंटलाईन वर्कर जिनका बुस्टर डोज लगाने का समय निर्धारित किया गया है। उस दिन बुस्टर डोज लगवाने के निर्देश दिए हैं।

जिला पंचायत सीईओ ने समीक्षा के दौरान ग्रामीण विकास विभाग के कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने सरपंच और सचिवों को लोगों की सुविधा के लिए बनाए गए सामुदायिक शौचालय हमेशा खुला रखने के लिए निर्देश दिए हैं, ताकि लोगों इसका उपयोग कर सकें। उन्होंने एनएच रोड़ पर बनाए गए दुकान को भी संचालित करने के निर्देश दिए हैं। सेरिगेशन शेड निर्माण कार्य को भी समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर एसडीएम जशपुर श्री बालेश्वर राम, जनपद सीईओ श्री अनिल तिवारी, बीएमओ, सरपंच और सचिव उपस्थित थे।

समीक्षा के दौरान मनरेगा योजना के तहत् चल रहे कार्यो की पंचायत वार जानकारी ली गई और ग्राम पंचायत सरडीह में मनरेगा योजना के तहत् कार्य नहीं होने से तकनीकी सहायक, सचिव और रोजगार सहायक कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए हैं अन्यथा कड़ी कार्यवाही करने की बात कही है। उन्होंने जिन गौठानों के लिए मुर्गी शेड, बकरी शेड स्वीकृत किया गया है। उन कार्यो को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं ताकि गौठान से जुड़ी स्व-सहायता समूह की महिलाएं आजीविका, गतिविधियॉ संचालित कर सकें।

जिला पंचायत सीईओ गौठानों के मुर्गी, बकरी शेड के निर्माण कार्यो को आगामी 15 फरवरी तक पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही नरवा के कार्यो को भी पूर्ण करने के लिए कहा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!