आपसी विवाद में गमछा कपड़े से अपने पिता का गला दबाकर हत्या कर फरार रहने वाले आरोपी नीरज पायलेट उर्फ मुंडरा को थाना पत्थलगांव की पुलिस ने ग्राम छतरपुर (झारखंड) से किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

थाना पत्थलगांव में आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 44/2021 धारा 302 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध 

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर, घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 04.02.2021 को थाना पत्थलगांव में पंजीबद्ध मर्ग क्र. 143/21 के मृतक रामप्रसाद पायलेट उम्र 42 वर्ष निवासी केराकछार गोर्रापारा के मर्ग जॉंच दौरान पी.एम. रिपोर्ट के आधार पर मृतक की गला दबाकर हत्या करना पाये जाने से अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना पत्थलगांव में धारा 302 भा.द.वि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना दौरान घटनास्थल के आस-पास साक्षीगणों से पूछताछ किया गया, जिनके द्वारा मृतक की हत्या उसका बेटा नीरज पायलेट द्वारा किये जाने का संदेह होने पर थाना पत्थलगांव पुलिस स्टॉफ द्वारा संदेही का पता-तलाश की जा रही थी। इसी दौरान मुखबीर से संदेही आरोपी नीरज पायलेट का ग्राम छतरपुर (झारखंड) में मौजूद होने की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस टीम द्वारा मौके पर जाकर आरोपी को अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि घटना दिनांक को उसके एवं पिता के मध्य किसी बात को लेकर गाली-गुफ्तार, लड़ाई-झगड़ा होने से अपने पास रखे गमछा कपड़े से अपने पिता रामप्रसाद पायलेट की गला दबाकर हत्या करना बताया। प्रकरण में साक्ष्य पाये जाने पर आरोपी नीरज पायलेट उम्र 21 वर्ष निवासी केरोकछार थाना पत्थलगांव को दिनांक 08.02.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक एन.एल. राठिया, स.उ.नि. समृत मरावी, आर. 169 पवन पैंकरा, आर. 332 कमलेष वर्मा, आर. 600 मोरिस किस्पोट्टा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!