कलेक्टर पहुंचे टिकरापारा-पुरानी बस्ती, स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों का लिया जायजा, अवैध बैनर पोस्टर हटाने सहित साफ-सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर, कलेक्टर सौरभ कुमार आज नगर निगम के अधिकारियों के साथ अलसुबह शहर के टिकरापारा- पुरानी बस्ती इलाके में पहुंचे। उन्होंने इन इलाकों में स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए नगर निगम द्वारा की गई तैयारियों का मौके पर जायजा लिया। कलेक्टर ने टिकरापारा, पुरानी बस्ती और भाठागांव के अंतराज्जीय बस अड्डे में साफ-सफाई का मौका निरीक्षण किया। उन्होंने सड़कों की सफाई के साथ-साथ डिवाइडरों की भी सफाई और रंगाई-पोताई करने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि इस वर्ष स्वच्छता सर्वेक्षण में रायपुर नगर निगम क्षेत्रों को प्रथम स्थान दिलाने का लक्ष्य निर्धारित कर सभी तैयारियां समय पर पूरी की जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि स्वच्छता सर्वेक्षण में निर्धारित मापदण्डों पर खरा उतरने के लिए सभी प्रकार के प्रयास किए जाए और जन सहयोग भी लिया जाए।

कलेक्टर सौरभ कुमार ने आज सुबह सुबह के अपने निरीक्षण के दौरान सड़कों के किनारे लगे और डिवाइडरों पर लगे खंबों में अवैध रूप से लगाए गए कट आउट, बैनर, पोस्टर- फ्लैक्स भी हटाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने टिकारापारा के सुलभ शौचालय में भी जाकर सफाई व्यवस्था देखी। उन्होंने सुलभ शौचालय में नियमित सफाई रखने और नियमित जल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। श्री सौरभ कुमार ने अंतराज्जीय बस अड्डे का भी औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बस अड्डे के सभी ब्लाॅकों और हिस्सों में साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बस अडडे में यात्री बसों को निर्धारित जगहों पर ही खड़ा करने और यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने साफ-सफाई के लिए बस अड्डे में जगह-जगह डस्टबिन रखवाने और हर रोज सुबह इन डस्टबिनों से कचरा उठवाने की नियमित व्यवस्था करने के निर्देश भी नगर निगम के अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने घरो, दुकानों से निकलने वाले कचरे को नालियों या सार्वजनिक स्थानों पर डालने से लोगों को रोकने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाने पर भी जोर दिया। उन्होंने डोर टू डोर कचरा संग्रहण को बढ़ावा देने और खुले में कचरा फेंकने वाले लोगों को रोकने टोकने को भी कहा। श्री सौरभ कुमार ने नाले-नालियों की प्रतिदिन सफाई करने और वहा से निकले कचरे को तत्काल उठाने की व्यवस्था की निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौराण प्रभारी आयुक्त श्री अभिषेक अग्रवाल, अपर आयुक्त श्री सुनील चंद्रवंशी सहित नगर निगम के स्वास्थ्य एवं स्वच्छता विभाग के अधिकारी भी मौजुद रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!